Breaking News

यूपी में लोगों ने अधिकारियों पर छतों से की फूल की बारिश

बलरामपुर, वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से लोगों में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश मे बलरामपुर जिले के उतरौला कस्बे में पहुंचे अधिकारियों पर लोगों ने घरों के छत से फूल बरसाये।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि सुभाष नगर मोहल्ले में आज उप जिलाधिकारी अरूण कुमार गौड और पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार यादव जागरूकता के पहुंचे और उन्होंने लोगों को मास्क बाटे। मोहल्ले वासियों ने अपने छतों से अधिकारियो पर फूलों की बारिश कर उनका स्वागत किया। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी मुहिम में उनका हौसला बढाया।

उतरौला कस्बा के सुभाष नगर मोहल्ले में नागरिको ने समाज को आईना दिखाने का काम किया है। कोविड-19 जैसी जानलेवा संक्रमण से खुद को सुरक्षित रखने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए जगह जगह पोस्टर लगाये। इस पोस्टर मे बीमारी की गंभीरता को बताते हुए घरों मे रहने की अपील की गई है। इसके अलावा लोगों को चेहरे पर मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने का पोस्टर के जरिये निवेदन किया जा रहा है।

वार्ड की महिला सभासद राकिया के प्रतिनिधि पूर्व सभासद मोहम्मद शमीम ने बताया कि मोहल्ले के लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए खुद को घरो मे कैद रख रहे है। उन्होने बताया कि इसके अलावा मोहल्ले वासियो ने अपनी एकजुटता प्रदर्शित करते हुए एक और सराहनीय कदम उठाया है। मोहल्ले में रहे किसी परिवार का कोई सदस्य बिना मास्क के बाहर निकलता है तो उसे रोक कर बीमारी के प्रभाव के बारे में बताया जाता है। उन्होने बताया कि बात न मानने वाले ऐसे परिवारे से सामाजिक दूरी बनाने का फैसला यहाँ के लोगो ने लिया है।