Breaking News

हैदराबाद में पहले रोटरी प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन

हैदराबाद, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को यहां तेलंगाना में पहले रोटरी प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया।

श्री रेड्डी ने रोटरी प्लाजमा बैंक के उद्घाटन पर अपनी खुशी जाहिर की और देश के लोगों ,विशेष रूप से केंद्र सरकार की ओर से रोटरी काे धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है और सावधानी से जान बच सकती है। उन्होंंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि आपकी लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है और सावधानी आपकी सुरक्षा बन सकती है।

श्री रेड्डी ने कहा कि 22 अगस्त देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन रहा । इस दिन एक दिन में 10,25,000 परीक्षण किए गए। यह अब तक का रिकॉर्ड है लेकिन परीक्षण इससे अधिक हाेने चाहिए और क्योंकि इसकी अधिक जरूरत है।

श्री रेड्डी ने सुझाव दिया कि किसी को भी परीक्षण से डरना नहीं चाहिए और इसकी संख्या लगातार बढ़ानी चाहिए।

गृह राज्य मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्रियों और अन्य सभी से लगातार बात करते रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री ने कोरोना के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए कमान संभाली। जिसकी वजह से दिल्ली में वायरस के फैलने पर प्रभावी रूप से नियंत्रण किया गया है और यह वायरस के प्रसार को रोकने में एक मॉडल की तरह देखा जा सकता है, जहां आज 25 हजार बिस्तर खाली हैं।

श्री रेड्डी ने बताया कि कोरोना देश के पांच राज्यो में बेकाबू हो रहा है जहां परीक्षण में सुधार किया जा रहा है और तेलंगाना इनमें सेे एक है।

उन्हाेंने कहा कि तेलंगाना अन्य राज्यों के मुकाबले परीक्षण में पीछे चल रहा है। जब हमने देश के 36 राज्यों/केन्द्रशासित प्रदेश का डाटा देखा। तेलंगाना नीचे से सातवें स्थान पर है। उन्होंने कहा , “ केन्द्र सरकार तेलंगाना की हर संभव सहायता कर रही है। हमने तेलंगाना को अभी तक 14 लाख एन-95 मास्क, 2,35,000 पीपीई किट, 42,50,000 एचसीक्यू की गोलियां और 1400 वेंटिलेटर दिए हैं। अगर और जरुरत पड़ी तो हम राज्य की और सहायता करेंगे। हमने यहां 16 सरकारी और 24 निजी लैब की मंजूरी दी है।