Breaking News

यूपी मे अब पुलिस थाने और चौकियों को कोरोना केयर सेंटर में तब्दील करने के निर्देश

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर पुलिस महानिदेशक ने थाने चौकियों समेत सभी कार्यालयों के एक दो कमरों को कोविड केयर सेंटर में तब्दील करने के निर्देश दिये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कोविड 19 की रोकथाम हेतु ड्यूटी दे रहे पुलिस अधिकारियो और पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने निर्देश जारी कर कहा है कि विभाग के सभी कार्यालय, पुलिस लाइन, थाना, चौकी, पीएसी वाहिनी, जीआरपी, सीबीसीआईडी, विजिलेंस के सभी प्रशिक्षण केंद्र में एक से दो कमरो में कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया जाये।

उन्होने कहा कि सभी सेंटर पर ट्रेंड पुलिसकर्मियों की पीपीई किट के साथ 24 घण्टे शिफ्टवार ड्यूटी लगायी जायेगी। इन सेंटर्स पर सैनिटाइजर, थर्मल मीटर, समेत तमाम उपकरण की व्यवस्था की जायेगी। ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को मास्क, ग्लब्स, पॉलीकार्बोनेट शील्ड और वायजर उपलब्ध कराये जायेंगे।

सभी पुलिस कार्यालय, थाने, चौकी, पुलिस लाइन परिसर, और सभी वाहनों का प्रतिदिन सैनिटाइजेशन और साफ सफाई और गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग और हैंड सैनिताइजेश की व्यवस्था कराई जायेगी।