Breaking News

ईरान के राष्ट्रपति ने यह कहकर देश में फैला दी सनसनी

तेहरान, कोरोना वायरस (कोविड-19) से जब दुनिया भर में कोहराम मचा हुआ है ऐसे में ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि उनके देश में ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं जबकि साढ़े तीन करोड़ लोगों में कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है।

गौरतलब है कि ईरान की जनसंख्या सिर्फ 8.। करोड़ है। श्री रूहानी ने ये आकंड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के आधार पर दी है जबकि ईरान के अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक फिलहाल वहां करीब 2.70 लाख लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं।

टीवी पर कोरोना वायरस टास्क फोर्स के साथ बैठक के दौरान शनिवार को श्री रूहानी ने कहा, “ हमारा अनुमान है कि करीब ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा हमारे यहां करीब 14 हजार लोगों की मौत हो गई है। ऐसा अनुमान है कि तीन से साढ़े तीन करोड़ लोग इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं।”

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक खाड़ी देशों में कोरोना से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित ईरान में अब तक 13791 लोगों की मौत हुई है। इतने ज्यादा लोग कैसे संक्रमित हो गए और ये संख्या अधिकारिक आंकड़ों से क्यों ज्यादा है, श्री रूहानी ने इसकी कोई वजह नहीं बताई।

उल्लेखनीय है कि जनवरी और फरवरी में कोरोना वायरस से ईरान में भारी संख्या में लोगों की मौत हुई थी। बाद में ईरान में हालात थोड़े सुधरे थे लेकिन एक बार फिर से वहां संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है।