Breaking News

आईआरसीटीसी के माध्यम से खरीदे गये ई-टिकट अब और महंगे

नयी दिल्ली, आईआरसीटीसी के माध्यम से खरीदे गये ई-टिकट अब और महंगे हो जाएंगे क्योंकि भारतीय रेलवे ने फिर से सेवा शुल्क शुरू करने का फैसला किया है जिसे करीब तीन साल पहले डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिहाज से वापस ले लिया गया था।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी को ऑनलाइट टिकट बुक करने वाले यात्रियों से सेवा शुल्क वसूलने की प्रणाली बहाल करने की मंजूरी दे दी है।
बोर्ड ने तीन अगस्त को एक पत्र में कहा कि आईआरसीटीसी ने ई-टिकटों की बुकिंग पर सेवा शुल्क बहाल करने के लिए विस्तृत पक्ष रखा था और सक्षम प्राधिकार ने मामले की जांच की है।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

बोर्ड ने कहा कि वित्त मंत्रालय ने माना है कि सेवा शुल्क में छूट की योजना अस्थाई थी और रेल मंत्रालय ई-टिकट पर शुल्क वसूली शुरू कर सकता है। पत्र के मुताबिक, ‘‘वित्त मंत्रालय द्वारा दी गयी सलाह के मद्देनजर सक्षम प्राधिकार ने फैसला किया है कि आईआरसीटीसी सुविधा शुल्क/सेवा शुल्क लागू करने या बहाल करने पर और उसकी दर पर उचित फैसला ले सकता है।’’

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

अधिकारियों के मुताबिक सेवा शुल्क वसूली बंद करने के बाद वित्त वर्ष 2016-17 में आईआरसीटीसी की इंटरनेट से बुक होने वाली टिकटों से होने वाली आय में 26 प्रतिशत गिरावट दर्ज की गयी। आईआरसीटीसी प्रत्येक गैर-वातानुकूलित ई-टिकट पर 20 रुपये और प्रत्येक वातानुकूलित (एसी) टिकट के लिए 40 रुपये वसूलता था। आईआरसीटीसी को अब फैसला करना होगा कि वह पुरानी दर से ही सेवा शुल्क लेगा या इसे बढ़ाएगा।

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….