Breaking News

बिहार में झारखंड मुक्ति मोर्चा इतनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

रांची, बिहार विधानसभा चुनाव में सम्मानजनक सीट नहीं मिलने से नाराज झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से नाता तोड़ अकेले सात सीट पर चुनाव लड़ने का आज एलान किया।

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में राजद से नाता तोड़ने का एलान करते हुए उस पर दगाबाजी का आरोप लगाया और कहा कि राजद पिछली बातों को याद नहीं रखता। उन्होंने कहा कि अब झामुमो बिहार विधानसभा चुनाव में अपने दम पर सात सीट झाझा, चकाई, कटोरिया, धमदाहा, मनिहारी, पीरपैंती और नाथनगर में उम्मीदवार उतारेगा।

श्री भट्टाचार्य ने कहा, “हमें किसी से खैरात लेने की जरूरत नहीं है। झामुमो ने बिहार में 12 सीटों पर दावेदारी की थी लेकिन राजद ने सीटें देने से इनकार कर दिया। राजद राजनीतिक शिष्टाचार भी भूल गया है।” उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में झारखंड में राजद को उसकी राजनीतिक हैसियत से ज्यादा टिकट दिया गया। अब बातचीत के दरवाजे बंद हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सीटों के बंटवारे को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव से मुलाकात भी की थी। झारखंड की महागठबंधन सरकार में एक सीट पर जीत हासिल करने के बावजूद राजद विधायक को मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है।