Breaking News

ऊर्जा क्षेत्र में नौकरी पीएसएससी का पोर्टल ‘विद्युत रोजगार’

नयी दिल्ली ,ऊर्जा के क्षेत्र में प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए ‘ऊर्जा क्षेत्र कौशल विकास परिषद (पीएसएससी) ने नौकरी पोर्टल ‘विद्युत रोजगार’ विकसित किया है।

पीएसएससी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद बिहारी ने गुरूवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि ‘विद्युत रोजगार’ पोर्टल के जरिये ऊर्जा क्षेत्र में कार्यरत विभिन्‍न कंपनियों को लाभ मिलेगा। ये अलग-अलग कार्यों के लिए योग्‍य और प्रशिक्षित कर्मचारियों की भर्ती कर सकेंगी।

पीएसएससी से प्रशिक्षित युवाओं को कार्य के अनुसार नौकरियों की जानकारी मिलेगी। पोर्टल पर आवेदन करने के बाद सीधे कंपनी की नीति के अनुसार भर्तियां होगी। इस पोर्टल पर पंजीकरण के बाद ही नौकरी की उपलब्धता दर्शायी जा सकेगी या नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि ‘विद्युत रोजगार’ पोर्टल जारी करने का मकसद कुशल भारत अभियान के तहत पीएसएससी से प्रशिक्षित युवाओं और नियोक्‍ताओं को एक मंच देना है। इस पोर्टल के जरिये नियोक्‍ता योग्‍य उम्‍मीदवार ढूंढ सकेंगे तो उम्‍मीदवार को ऊर्जा से संबंधित विभिन्‍न कंपनियों में होने वाली भर्ती के बारे में पता चल सकेगा। पीएसएससी के ‘विद्युत रोजगार’ पोर्टल पर उम्‍मीदवारों से किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

श्री बिहारी ने बताया कि ‘विद्युत रोजगार’ पोर्टल पर देश भर में फैले पीएसएससी के विभिन्‍न प्रशिक्षण और उद्योग भागीदार के जरिये देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में ऊर्जा के क्षेत्र से संबंधित नौकरियों को भी सूचीबद्ध किया जाएगा। समय-समय पर युवाओं को परामर्श के जरिये नौकरी दिलाने में मदद भी की जाएगी।