Breaking News

पत्रकार अर्नव गोस्वामी भड़काऊ टिप्पणियों के लिए पुलिस थाने मे पेश हुए

मुंबई , रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक (एडिटर-इन-चीफ) अर्नव गोस्वामी अपनी कथित भड़काऊ टिप्पणियों के लिए मुंबई पुलिस के सामने पेश हुए।

श्री गोस्वामी पूर्वाह्न दो बजे के आसपास एन एम जोशी मार्ग थाना पहुंचे लेकिन उनके खिलाफ प्राथमिक सुचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने वाले पायधुनी थाना के अधिकारियों ने सबसे पहले रिपब्लिक टीवी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ ) एस सुंदरम से चैनल चलाने समेत दर्ज एफआईआर से जुड़े कई प्रश्न पूछे और अभी भी पूछताछ चल रही है। इसके बाद श्री गोस्वामी से पूछताछ होगी।

गौरतलब है कि बॉम्बे उच्च न्यायालय ने इस मामले में पुलिस के सामने हाजिर होने से छूट के लिए श्री गोस्वामी द्वारा दाखिल याचिका को रद्द करते हुए आज दोपहर पुलिस के सामने गोस्वामी को पेश होने को कहा था।

लॉकडाउन के दौरान बांद्रा रेलवे टर्मिनस के बाहर बड़ी संख्या में इकट्ठा होने वाले प्रवासी श्रमिकों के बारे में एक समाचार शो के दौरान एक समुदाय के बारे में कथित भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए नागपुर और मुंबई में गोस्वामी के खिलाफ (एफआईआर) दर्ज की गई थी।

गत 29 अप्रैल को प्रसारित अपने टीवी शो के माध्यम से कथित रूप से सांप्रदायिक अशांति पैदा करने के लिए श्री गोस्वामी के खिलाफ दायर एक शिकायत के संबंध में पुलिस ने गोस्वामी को पूछताछ के लिए बुलाया था।

अदालत ने उसे एन एम जोशी मार्ग थाना में पेश होने की अनुमति दी, न कि पाइधोनी थाना में, जो कोरोना से संक्रमित क्षेत्र में है। थाना के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए, श्री गोस्वामी ने मुंबई पुलिस द्वारा ‘राजनीतिक प्रतिशोध और अपने मीडिया कर्तव्य में जानबूझकर रुकावट’ का आरोप लगाया और मीडिया बिरादरी को एकजुट होने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह हमारे पालघर और बांद्रा प्रवासियों के विरोध प्रदर्शन के कवरेज के हर मिनट खड़े रहते हैं।