Breaking News

कलराज मिश्र ने किया जयपुरिया स्कूल के कामफेस्ट का उदघाटन

कानपुर,राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल के चार दिवसीय आयोजन ‘कॉमफेस्ट’ का उद्घाटन किया।

चार दिनों के इस आयोजन में 40 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्कूल हिस्सा लेंगे। सालाना राष्ट्रीय तकनीकी एवं बहु-सांस्कृतिक उत्सव काॅमफेस्ट में प्रतिभागियों के तकनीकी,रचनात्मक,साहित्यिक और प्रबंधन कौशल का परीक्षण होगा। हालांकि इस साल कोविड-19 महामारी के मद्देनजर वर्चुअल आयोजन किया गया है।

श्री मिश्र ने जयपुरिया कंप्यूटर क्लब के सदस्यों की इस एक अन्य उपलब्धि के लिए सराहना की और उन्हें अपने ज्ञान का मोती प्रदान किया। जयपुरिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष शिशिर जयपुरिया ने प्रतिभागियों को हर काम में सर्वश्रेष्ठ पूर्णता देने को प्रोत्साहित किया। बाद में कॉमफेस्ट 2020 के अध्यक्ष ईशान गुप्ता ने जयपुरिया कम्प्यूटर क्लब के सदस्य के रूप में सफर की जानकारी दी।

जेसीसी सदस्य आरुष रॉय ने कॉमफेस्ट की उत्सावर्द्धक यात्रा के बारे में बताया कि यह कैसे एक दिवसीय स्थानीय कार्यक्रम से बढ़ कर तीन दिन का राष्ट्रीय आयोजन और आखिरकार चार दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय विशाल आयोजन बन गया है जिसे बड़ी तादाद में लोग देखते हैं।

जयपुरिया कम्युटर क्लब ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि को एक ई-सर्टिफिकेट से सम्मानित किया और बिहार के बक्सर में उनके नाम पर 101 पेड़ लगाए गए। यह प्रकृति के प्रति छात्रों की सजगता का प्रत्यक्ष प्रदर्शन है।