Breaking News

सरकार का अपराधियों से गठजोड़ का नतीजा है कानपुर की घटना: कांग्रेस

प्रयागराज, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज में उत्तर प्रदेश के कानपुर में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पत्थर गिरजाघर के बाहर मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि देने के बाद सरकार पर अपराधियों के साथ गठजोड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अपराधियों के साथ गठजोड़ के कारण ही कानपुर की हृदय विदारक घटना को अंजाम दिया गया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) सदस्य संजय तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पत्थर गिरजाघर के बाहर शहीद पुलिसकर्मियों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। कार्यकर्ताओं ने घटना की निंदा करते हुए हाथ में बैनर लिए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

श्री तिवारी ने कहा प्रदेश सरकार की ओर से पुलिस के जवानों को आधुनिक हथियार उपलब्ध कराया गया होता तो अपराधी पुलिस पर हमला करने से भय खाते। प्रदेश में अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। अपराधी सलाखों के भीतर नहीं बाहर स्वच्छंद घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह बडे ही आश्चर्य की बात है कि खबर अपराधियों तक कैसे पहुंची कि पुलिस टीम उनकी गिरफ्तारी करने पहुंच रही है। उन्होने पुलिस टीम के पहुंचने से पहले ही मोर्चा बन्दी कर ली थी। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है पुलिस या सत्ता का अपराधियों से गठजोड का परिणाम है कानपुर की घटना।

कांग्रेस नेता मुकुन्द तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री की ‘ठोंको नीति’ के तहत केवल बेगुनाह और छोटे अपराधियों को निशाना बनाया जा रहा है जबकि इनामी और बड़े अपराधी बाहर घूम रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेकानंद पाठक और महानगर महासचिव हसीब अहमद का कहना था की योगी राज पूरी तरह से जंगलराज में तब्दील हो गया है। उन्होने कहा कि सरकार सभी बिन्दुओं पर फेल है। प्रदेश सरकार का अभी भी दावा है कि सूबे में अपराध नियंत्रण में है।

गौरतलब है कि गुरुवार देर रात कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर विकास दूबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियाें से हमला कर दिया जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये और सात घायल हो गये।

शहीदों को श्रद्धांजलि देने वालो में संजय तिवारी, मुकुन्द तिवारी, विवेकानंद पाठक, हसीब अहमद, सुरेश यादव, अनिल पाण्डेय, शकील अहमद, श्रीशचन्द्र दुबे, पूनम सिंह, राजकुमार रज्जू, इरशाद उल्ला, जितेश मिश्रा, अभिषेक पाण्डेय, जितेश मिश्रा, कमलेश, शशांक, अखिलेश आदि लोग शामिल थे।