Breaking News

लालू प्रसाद यादव की सेहत चिंताजनक, बेहतर इलाज के लिए जाएंगे एम्स

रांची,राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद की तबीयत ठीक नहीं है और बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाने पर विचार किया जा रहा है।

राजद अध्यक्ष के पुत्र एवं बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद कहा कि यादव की तबीयत ठीक नहीं, चिकित्सक जैसा सलाह देंगे वैसा किया जाएगा।

श्री यादव की चिंताजनक स्थिति की खबर मिलते ही उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव और पुत्री मीसा भारती कल ही रांची पहुंची है। चार्टेड प्लेन से कल देर शाम रांची पहुंची राबड़ी देवी अपने दोनों पुत्रों के साथ राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के पेइंग वार्ड में करीब पौने छह घंटे तक रही।

रिम्स के पेइंग वार्ड से बाहर निकलने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि पिता पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। उनकी उम्र भी 70 वर्ष से अधिक हो चुकी है और अब यह खबर मिल रही है कि उनके फेफड़े में भी पानी हो गया है। उन्होंने बताया कि अभी कई जांच रिपोर्ट आनी है। सभी रिपोर्ट आने के बाद और डॉक्टरों की सलाह के बाद ही उनके बेहतर स्वास्थ्य को लेकर अगला कदम उठाया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष ने राजद अध्यक्ष को दिल्ली एम्स या रांची से बाहर बेहतर चिकित्सीय संस्थान ले जाने के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि अभी कुछ भी निर्णय नहीं लिया गया है, सारी रिपोर्ट आ जाने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सांस लेने में कठिनाई होने के बाद सभी को कोरोना का शक हुआ था, लेकिन उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और अब यह पता चला है कि उन्हें निमोनिया है। उन्होंने बताया कि पिछली बार जब वे अपने पिता से मिलने से आये थे, उसके बाद से उनकी सेहत में गिरावट देखने को मिली है। उनके चेहरे पर भी सूजन नजर आ रहा है।