Breaking News

गंभीर हालत में एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाये गये लालू यादव, तेजस्वी ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली,  राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री 73 वर्षीय लालू प्रसाद यादव को शनिवार शाम इलाज के लिए नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में स्थानांतरित कर दिया गया. उनके साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव भी साथ रहे.

दिल्ली शिफ्ट करने से पहले राबड़ी देवी, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव शुक्रवार शाम को रांची रिम्स में पहुंचे थे. उन्होंने लालू यादव  से छह घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की. मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा, लालू यादव के चेहरे पर सूजन है. वह काफी कमजोर हो गए हैं.

लालू प्रसाद यादव को चार्टर्ड उड़ान के माध्यम से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली एम्स में लाया गया.  इससे पहले रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की आठ सदस्यीय टीम ने उन्हें इलाज के लिए एम्स, नई दिल्ली रेफर किया था. दिल्ली शिफ्ट करने से पहले लालू प्रसाद की स्वास्थ्य स्थिति को देखने के लिए RIMS में आठ सदस्यीय टीम का गठन किया गया, जिन्हें बाद में बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स में रैफर करने का फैसला लिया गया.

शुक्रवार को, लालू प्रसाद के ईको (ईसीओ), ईसीजी, अल्ट्रासाउंड, केयूबीपी और एचआरसीटी समेत कई टेस्ट किए गए थे. सूत्र ने कहा कि निमोनिया को छोड़कर उनकी अन्य परीक्षण रिपोर्ट सामान्य हैं. उन्हें निमोनिया किस हद तक है और फेफड़ों का संक्रमण कैसा है. इसका पता अगले टेस्टों के बाद चलेगा.