Breaking News

कोरोना महामारी को देखते हुए ये महान क्रिकेटर अब बनायेंगे सैनीटाइजर

मेलबर्न,  कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए महान क्रिकेटर शेन वार्न की डिस्टलरी में अब एल्कोहल युक्त सैनीटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो पहले ‘जिन’ (एक तरह की शराब) बनाती थी।

इस महामारी से अब तक पूरी दुनिया में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9000 लोगों की जान चली गयी है। आस्ट्रेलिया में हाथ धोने के लिये सैनीटाइजर की कमी हो रही है। वार्न की कंपनी ‘708 जिन’ ने अब 17 मार्च से मेडिकल ग्रेड का 70 प्रतिशत एल्कोहल युक्त सैनीटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो आस्ट्रेलिया के दो अस्पतालों के लिये होगा।

वार्न ने बयान में कहा, ‘‘यह आस्ट्रेलिया के लोगों के लिये काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है और इस बीमारी से बचने और लोगों को बचाने के लिये हमें अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की मदद के लिये वो सब करना होगा जो हम कर सकते हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुश हूं कि सेवनजीरोऐट ऐसा बदलाव कर सकती है और अन्य को भी ऐसा करने के लिये प्रेरित कर सकती है। ’’

आस्ट्रेलिया में अब तक 565 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि छह लोगों की मौत हो गयी है। बढ़ते मामलों से आस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में हैंड सैनीटाइजर की काफी मांग बढ़ गयी है और इसे खरीदने को लेकर अफरातफरी मच रही है।