Breaking News

लखनऊ की इस रेस्टोरेंट में एफएसडीए का छापा, देसी घी में मिली मक्खी, कीड़े, मरे चूहे

लखनऊ,राजधानी में खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन एफएसडीए की टीम ने अलीगंज स्थित राधे लाल स्वीट्स शॉप पर छापेमारी की। नामचीन दुकान के रेस्टोरेंट में कस्टमरों को गंदगी के बीच किचन में तैयार घटिया खाद्य सामग्री परोसी जाती मिली। शिकायत पर छापा मारने पहुंची एफएसडीए की टीम को किचन में गंदे बर्तनों में रखी खाद्य सामग्री के साथ ही खुले में रखे देसी घी में मक्खी पड़ी मिली।

यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग है गुगल से भी तेज….

जांच टीम ने मक्खी को निकाले बिना ही नमूना लैब जांच को भेजा। किचन में इस कदर गंदगी थी कि वहां भंडारित खाद्य सामग्री हटाने पर कीड़े बिलबिलाते मिले। दुकान के कर्मचारियों के विरोध के बीच जांच टीम ने दुकान से नौ सामग्रियों के नमूने लेकर लैब में जांच को भेजा।

अब यूपी में लखनऊ के बाद इस शहर में चलेगी मेट्रो….

टीम की अगुवाई कर रहे सीएफएसओ एसके मिश्रा ने बताया कि दुकान संचालक को किचन में सफाई न मिलने और कस्टमरों की सेहत से खिलवाड़ करने वाली खाद्य सामग्री परोसे जाने पर नोटिस जारी किया गया है। सुधार न होने पर दुकान बंद कराई जाएगी।

मोदी सरकार ने की इन अधिकारियों की छुट्टी,देखे लिस्ट….

उन्होंने बताया कि राधेलाल स्वीट्स में मिठाई व नमकीन की बिक्री के साथ ही रेस्टोरेंट में घटिया गुणवत्ता की खाद्य सामग्री परोसे जाने की शिकायत मिली थी। मंगलवार को आधा दर्जन खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम को भेजा गया। किचन में हर तरफ फैली गंदगी के बीच कस्टमरों के ऑर्डर की सामग्री तैयार होती मिली।

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली…

टीम ने किचन में खाद्य सामग्री बनाने में इस्तेमाल की जा रही खुले में रखी पिसी हल्दी, मसाला, सौंफ व मिर्च पाउडर सहित सॉस, दूध बर्फी, अमृत खटास, देसी घी तिरंगा मोदक और कुछ ड्राई फ्रूट्स सहित नौ नमूने लैब जांच को भेजे। सीएफएसओ एसके मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। किचन में गंदगी पर संचालक को नोटिस जारी कर तय समय में खामियां दुरुस्त कर रिपोर्ट मांगी गई है।

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

सीएफएसओ ने बताया कि किचन में एक तरफ सब्जी व अनाज इत्यादि के भंडारण स्थल पर गंदगी देख जब इस स्थान की जांच की गई तो सामग्री हटाने पर नीचे चूहे के मरे बच्चे, कीड़े व गंदगी मिली। किचन में फफूंद युक्त सामग्री के साथ खराब हो चुकी काफी दिन पुरानी मिठाइयां व क्रीम भी मिली। उसे फेंकवाया गया।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

किचन में जिस स्थान पर बर्तन साफ करने की व्यवस्था थी, वहां पानी की निकासी की उचित व्यवस्था नहीं थी। गंदे भरे पानी के बीच ही खाना बनाने व कस्टमरों के इस्तेमाल में लाए जाने वाले बर्तन रखे मिले। खानपान सामग्री बनाने वाला स्टाफ भी गंदे कपड़ों व बिना हाथ में दस्ताने व सिर में टोपी लगाए काम करता मिला।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….