Breaking News

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक मनी लांडरिंग मामले में गिरफ्तार

मुम्बई, प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक को आज मनी लांडरिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया।

 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। नवाब मलिक को उन्हें अब ईडीके अधिकारी मुंबई  के जेजे अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए लेकर जा रहे हैं। मेडिकल चेकअप के बाद उन्हें पीएमएलए कोर्ट में हाजिर किया जाएगा।
श्री मलिक को 2005 के एक भूमि संबंधी सौदे के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए आज सुबह तलब किया गया था। वहां कई घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
नवाब मलिक जब ईडी दफ्तर के बाहर निकले तब उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे। इस दौरान उनके चेहरे पर मुस्कान भी देखी गई।

मुंबई के कुर्ला में अंडरवर्ल्ड वालों से जमीन खरीदने के मामले में और दाऊद इब्राहिम के मनी लॉन्डरिंग मामले में मलिक से पूछताछ हुई।
सूत्रों ने बताया कि श्री मलिक को उनके पुत्र के मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के एक आरोपी से 2005 में जमीन खरीदने के संबंध में समन जारी किया गया था।