Breaking News

22 जनवरी को रिलीज हो रही ‘मैं मुलायम’, फिल्म बनाने की वजह का हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली , समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव की जीवनी पर बनी फिल्म ‘मैं मुलायम’ 22 जनवरी, 2021 को रिलीज होगी। फिल्म की प्रोड्यूसर मीना सेठी मंडल हैं, जिन्होने फिल्म बनाने की वजह का बेबाकी से खुलासा किया है।

फिल्म ‘मैं मुलायम’ के बारे में प्रोड्यूसर मीना सेठी मंडल ने बताया कि फिल्म पूरी तरह सच्ची घटनाओं पर आधारित है। जिसमें मुलायम सिंह यादव की एक साधारण राजनैतिक कार्यकर्ता से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने तक की यात्रा दिखायी गई है।

उन्होने मुलायम सिंह यादव पर बायोपिक बनाने की शुरूआत का जिक्र करते हुये बताया कि एक बार नेट पर सर्च के दौरान उन्होंने मुलायम सिंह यादव के जीवन संघर्ष के बारे में पढ़ा और वह बेहद प्रभावित हुईं। इसके बाद उन्होंने स्क्रिप्ट राइटर रशीद इकबाल से इस संबंध में शोध करने को कहा। रशीद इकबाल  को मुलायम सिंह यादव के बारे में शोध करने में करीब तीन महीने लग गये। इसके बाद फिल्म की शूटिंग का कार्य शुरू हुआ। शूटिंग उत्तर प्रदेश के अलावा मुंबई, पुणे, चंडीगढ़ में हुई ।  हालांकि, शूटिंग मात्र दो माह मे ही पूरी कर ली गई। उन्होंने बताया कि कि फिल्म बनाने से पहले उन्होंने मुलायम सिंह यादव के अलावा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की ।

फिल्म की प्रोड्यूसर मीना सेठी मंडल ने कहा कि ये फिल्म मात्र मनोरंजन के लिये नही है बल्कि एक बड़ा संदेश देती है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव अपने आप में शक्ति के प्रतीक हैं। फिल्म का संदेश यह है कि जैसे मुलायम सिंह यादव तमाम कठिनाइयों और संघर्षों का सामना करते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे, उसी तरह मेहनत और संघर्ष के जरिये किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है।

फिल्म में मुलायम सिंह यादव की भूमिका अभिनेता अमित सेठी ने निभायी है। बालीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमो चक्रवर्ती, शिवपाल यादव तथा गोपाल सिंह रामगोपाल यादव की भूमिका में नजर आयेंगे। अभिनेत्री जरीना वहाब मुलायम सिंह यादव की पत्नी  की भूमिका निभायेंगी। चौधरी चरण सिंह की भूमिका में अभिनेता गोविंद नामदेव और डॉ राम मनोहर लोहिया की भूमिका में प्रकाश बेलवाड़ी होंगे। सुप्रिया कार्निक इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रहीं हैं।

गुरुवार को इसका ट्रेलर कोलकाता में लॉन्च किया गया। फिल्म का निर्देशन शुभेंदु राज घोष ने किया है। दर्शकों की रूचि को  ध्यान में रखते हुए इसमें गाने भी डाले गये हैं। फिल्म का बजट करीब 7.5 करोड़ रुपये का है और इसे डॉन सिनेमा की ओर से समूचे विश्व में रिलीज किया जा रहा है।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com