Breaking News

योगी सरकार की भ्रष्ट अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई, प्रमुख सचिव हटाई गईं

लखनऊ,  भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने की मुहिम के तहत  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुये पुलिस महानिदेशक होमगार्ड और वन विभाग की प्रमुख सचिव काे प्रतीक्षा सूची में डाल दिया जबकि प्रमुख वन संरक्षक को पद से हटा दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वेतन घोटाले से खफा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक होमगार्ड गोपाल लाल (जीएल) मीणा को पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाला दिया गया है जबकि पुलिस महानिदेशक जेल आनन्द कुमार को डीजी होमगार्ड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सोनभद्र नरसंहार के बाद से वन विभाग की कार्यशैली का मामला सामने आने पर मुख्यमंत्री कार्यालय से इस मामले में काफी छानबीन हो रही थी। मामला पकड़ में आने के बाद ही प्रधान मुख्य वन संरक्षक पवन कुमार पर गाज गिरनी तय थी। नवंबर से ही पवन कुमार के खिलाफ कार्रवाई चल रही थी। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आज उनको पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया।

इनके साथ ही प्रमुख सचिव वन कल्पना अवस्थी को भी प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है। वन विभाग पर जेपी ग्रुप को नियम के खिलाफ सोनभद्र में जमीन आवंटित करने का मामला तूल पकड़ गया है। प्रमुख सचिव वन कल्पना अवस्थी तथा प्रमुख मुख्य वन संरक्षक पवन कुमार के बाद अब विभाग के कई बड़े अधिकारियों पर आगे भी सख्त कार्रवाई हो सकती है।