Breaking News

मुख्यमंत्री  हेल्पलाईन के प्रकरणों के निस्तारण मे बड़ी सफलता

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में एक सप्ताह के भीतर मुख्यमंत्री  हेल्पलाईन के 4670 प्रकरणों को निस्तारित कर दिया गया है।

राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी बुधवार को यहां लोकभवन स्थित कमाण्ड सेंटर में आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाईन,आश्वासन, घोषणाओं आदि की विस्तृत समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण के लिए सघन अभियान चलाकर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाय।

बैठक में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निस्तारण की स्थिति की जानकारी देते हुए श्री अवस्थी ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर सीएम हेल्पलाईन के 4670 प्रकरणों को निस्तारित कर दिया गया है। उन्होंने प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण पर प्रसन्नता व्यक्त की। इसके साथ ही जिले स्तर पर लम्बित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये।

अपर मुख्य सचिवए गृह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों के निस्तारण के प्रति अत्यन्त गम्भीर है। इस बात का विशेष ध्यान दिया जाय कि लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता किसी भी स्तर पर न बरती जाय। बैठक में सचिव गृह भगवान स्वरूपए विशेष सचिव गृह अमिताभ त्रिपाठी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।