Breaking News

सभी पैरेंट्स की गाइड बनेगी मानवी बंसल की बुक ‘7 टैरीबल करिअर सिलेक्शन मिस्टेक पैरेंट्स मेक’

नई दिल्ली, पैरेंट्स के लिए कई महत्वपूर्ण बातें बताती करियर काउंसलर और ओवरसीज एडमिशन एक्सपर्ट, मानवी बंसल की बुक ‘7 टैरीबल करिअर सिलेक्शन मिस्टेक पैरेंट्स मेक का लांच रविवार को गुलमोहर हॉल, इंडिया हैबिटैट सेंटर, में किया गया।

बुक लॉन्चिंग के अवसर पर एक्टर, पॉलिटिशियन और सिंगर मनोज तिवारी, एमआईटी-एडीटी यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन एंड लॉ के हेड शंकर मुरलीधरन और मशहूर लेखक, क्रिटिक और कॉलमनिस्ट अनीता वर्मा उपस्थित थे। समारोह में वास्तु कला एकेडमी के डीन प्रशांत सी बाजपेयी और वास्तु कला एकेडमी की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर माधुरी बाजपेयी और डॉ सुमन कुमार भी शामिल हुई इस अवसर पर बड़ी संख्या में पैरेंट्स भी मौजूद थे।

“7 टेरीबल करियर सिलेक्शन मिस्टेक पैरेंट्स मेक” बुक में उन बातों को बताया गया है जो बच्चों के पोंटेशियल में बाधा बनती हैं। आवश्यक रणनीतियां संतुलित निर्णय लेने को प्रोत्साहित करती हैं, आत्म-जागरूकता को बढ़ावा देती हैं, और पैशन और स्ट्रेंथ के साथ ऑप्शन को हाइलाइट करती हैं और पैरेंट्स को उन गलतियों के बारे में आगाह करती है जो उनके बच्चे के भविष्य को बेहतर बना

मानवी ने बताया कि उन्होंने इस बुक में अपने 12 साल के करियर काउंसलिंग के अनुभव को नीचोड़ कर डालने का प्रयास किया है। इस दौरान उन्होंने 15 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को करियर गाइडेंस देने के साथ सही डिसीजन तक पहुंचने में मदद की है। मानवी ने कहा कि ये बुक पैरेंट्स के लिए सिर्फ एक चेतावनी नहीं है – यह एक कोलैब्रेटिव और स्पोर्टिव एप्रोच का एक रोडमैप है जो पैरेंट्स को अपने बच्चों को सार्थक करियर के लिए कॉन्फीडेंस के साथ गाइड करने के लिए सक्षम बनाता है। बुक में जो नॉलेज है उसकी हेल्प से पैरेंट्स खुद को सशक्त बना सकते ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके बच्चे की करियर यात्रा नॉलेज, केयर और सक्सेस से भरी हो। इस बुक में पैरेंट्स को उन गलतियों के बारे में विस्तार से बताया गया है जो उनके बच्चे के भविष्य को उनके उज्ज्वल कल को बर्बाद कर सकती हैं। इसके साथ ही यह बुक पैरेंट्स को आज की जनरेशन के बच्चों की साइकोलॉजी को समझने में भी मददगार साबित होगी।

एक बेहतरीन करियर काउंसलर और ओवरसीज एडमिशन एक्सपर्ट, मानवी बंसल, 15000 से ज्यादा स्टूडेंट्स के साथ काम करने और अपने 12 वर्षों के एक्सपीरियंस के साथ इस सम्मोहक गाइड में नॉलेज का भंडार लाती हैं। कंप्यूटर,फाइनेंस, साइकोलॉजी में डाइवर्स बैग्राउंड और यंग माइंड को शेप देने के जुनून के साथ, उन्होंने अपना करियर स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को एजुकेश्नल और करियर डिशिजन की मुश्किलों से निपटने में मदद करने के लिए समर्पित किया है।

रिपोर्टर-आभा यादव