Breaking News

दिल्ली में भड़की हिंसा में हुई कई लोगों की मौत……

नई दिल्ली,नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध और समर्थन को लेकर हिंसा मंगलवार को भी  जारी है।  राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या सात हो गई है, जिसमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर मौजपुर और ब्रहमपुरी में मंगलवार सुबह पत्थरबाजी की घटना सामने आई। वहीं करावल नगर में कुछ लोगों ने टायर मार्केट में आग लगा दी। होम मिनिस्टर अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई है जिसमें पुलिस अधिकारी, उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे। हिंसा की घटनाओं के चलते उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखा गया है। दिल्ली मेट्रो ने भी ऐतिहातन जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद रखने का फैसला किया है।

 दिल्ली हिंसा पर नवाब मलिक ने कहा कि 2-3 महीने से सीएए, एनआरसी को लेकर प्रदर्शन, हिंसा हो रही है, पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। सरकारी पक्ष के लोग भड़काऊ बयान देते हैं, गोली मारने की भाषा बोलते हैं। कपिल मिश्रा कहते हैं ट्रंप के जाने के बाद निपट लेंगे। इस तरह से लोकतंत्र में सरकारें काम नहीं करती।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के घौंडा गांव में सोमवार रात को चली गोलियां, जिसमें राहुल नाम का युवक घायल हुआ है। युवक को इरविन अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं दो मकानों में आग लगाने का प्रयास हुआ और जमकर पथराव भी हुआ। लोग रात भर करते रहे पुलिस को फोन और नहीं पहुंची पुलिस कहा, नहीं है ज्यादा फोर्स।