Breaking News

दहेज में बाइक नहीं देने पर,विवाहिता की हत्या

दुमका,दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल पक्ष के लोगों के विवाहित की जहर देकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। झारखंड के दुमका जिले में सरैयाहाट थाना क्षेत्र के पथरा गांव में दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुराल पक्ष के लोगों के विवाहित की जहर देकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मृतका तनुजा खातून के पिता एवं इसी थाना क्षेत्र के चोराजोर निवासी इस्माइल खान ने तनुजा के ससुराल वालों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि वर्ष 2016 में उसकी बेटी तनुजा की शादी इस्लामिक रीति.रिवाजों के साथ पथरा निवासी आजाद शेख के पुत्र इरशाद शेख के साथ हुई थी। शादी के चार माह बाद ही उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते हुए अपने मायके से 25 हजार रुपये लाने के लिए दबाव बनाने लगे। इसके बाद उसने बेटी के घर को बसाने के लिए उसके ससुर आजाद शेख को 25 हजार रुपये दे दिये।

लगभग एक वर्ष पूर्व ससुराल वाले पुनः उसकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे और बाइक खरीदने के लिए 50 हजार रुपये की मांग करने लगें। प्रताड़ना का सिलसिला चलता रहा। कुछ दिन पूर्व उसकी बेटी ने फोनकर उन्हें बुलाया और बताया कि उसके पतिए सास और ससुर प्रतिदिन उसके साथ मोटरसाइकिल के लिए 50 हजार रुपये की मांग कर मारपीट करते हैं। मंगलवार को उसके ससुराल वालों ने उसे जबरन जहर खिला दिया लेकिन ग्रामीणों को सूचना न मिले इस वजह से उनलोगों पहले उसकी बेटी को सरैयाहाट स्वास्थ्य केंद्र फिर उसे देवघर ले गएए जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि घटना के बाद से मृतका के ससुराल पक्ष के लोग फरार हैं। पुलिस इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।