Breaking News

मायावती को लगा बड़ा झटका, बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुआ यह बड़ा नेता

लखनऊ, 2022 चुनाव में अभी करीब 18 महीने बचे हैं, लेकिन नेताओं के दल बदल का दौर शुरू हो गया। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती को झटका लगा है।

बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केके सचान समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें सदस्यता दिलाई। इसके साथ ही बसपा की एक पूर्व विधायक मिथिलेश कटियार भी सपा में शामिल हुईं।

गोविंदनगर निवासी केके सचान मायावती के खास रहे हैं। 1993 में जब बसपा और सपा के बीच बारी-बारी से सरकार चलाने की सहमति बनी थी, उसी दौरान दोनों पार्टियों में खींचतान के बाद केके सचान ने बसपा प्रदेश अध्यक्ष की हैसियत से मुलायम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

अब 2022 में समाजवादी पार्टी को बढ़त दिलाने के इरादे से अखिलेश यादव ने पिछड़ों की राजनीति करने वाले केके सचान को अपने साथ मिला लिया। सचान बसपा से विधायक भी रह चुके हैं।

इसी तरह मिथिलेश कटियार भी बसपा के टिकट पर सिकंदरा सीट से विधायक रह चुकी हैं। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से सिर्फ इन दोनों नेताओं को सदस्यता के लिए बुलाया गया था।

उनके साथ जितने भी समर्थक हैं, उन्हें भी पार्टी की सदस्यता जारी कर दी गई है। नरेश उत्तम का कहना है कि दूसरे दलों के कई और प्रमुख नेता अभी समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे।