परफेटी वैन मेले इंडिया के ब्रांड मेंटोस ने लंबे समय के बाद टेलीविजन स्क्रीन पर रंगारंग कैम्पेन ‘यस टू फ्रेश’ लॉन्च किया है। यह कैम्पेन मेंटोस के ताजा स्वाद के साथ उबाऊ और बोरियत भरे पलों को शानदार अनुभव में बदलने की कहानी कहता है।
लाइफ में फ्रेशनेस, एनर्जी और क्रिएटिविटी-
इस कैम्पेन में अभिनेता अभय वर्मा मुख्य भूमिका में दिखेंगे। इस कैम्पेन में दिखाया गया है कि किस प्रकार मेंटोस आपके रोज़मर्रा के पलों को तरोताजा और ऊर्जा से भरपूर बना देता है। ब्रांड फिल्म के पीछे की सोच यह दिखाना है कि मेंटोस कैंडी खाने का मतलब है मौज-मस्ती, साथ ही इसे खाने से जिंदगी में एक ताजगी और क्रिएटिविटी आ जाती है। मेंटोस की यही खूबी ‘यस टू फ्रेश’ कॉन्सेप्ट में भी दिखाई देती है।
इस फिल्म की शुरुआत एक आम बायोलॉजी क्लास से होती है, जहां छात्र ऊबे हुए, जम्हाई लेते और खोए खोए से दिखाई देते हैं। मुख्य भूमिका निभाने वाले अभय वर्मा इसी ऊब के बीच मेंटोस कैंडी को अपने मुंह में डालते हैं। मेंटोस खाते ही तुरन्त ही उसे ताजगी की लहर महसूस होती है। उनके मूड में आया ये बदलाव दमदार म्यूजिक और बदले माहौल से साफ पता भी चलता है।
माहौल में मस्ती-
ऐसे में बोरियत भरी क्लास अभय के दिमाग में एक जिंदादिल जगह में बदल जाती है। उसके कपड़े रंग-बिरंगे हो जाते हैं, दीवारें जगमगाने लगती हैं, बेंचें घूमने लग जाती हैं और पूरे माहौल में मस्ती फैल जाती है, जबकि उसके पास बैठे दूसरे छात्र इससे पूरी तरह से अनजान रहते हैं, यह इस पूरे सीन को और भी मजेदार बना देता है। कागज़ों के उड़ने से एक छात्र चौंक कर जाग जाता है, वहीं एनाटॉमी की किताब एक लड़की के चेहरे पर मजेदार तरीके से गिर पड़ती है, दूसरी ओर प्रोफेसर की विग उड़ जाती है, तो एक ओर नाचता हुआ कंकाल दिखाई देता है। मज़ा उस वक्त अपने चरम पर पहुंच जाता है जब अभय एक और मेंटोस खाता है। इसे बाद एनर्जी एक नए स्तर पर पहुंच जाती है, और पूरी क्लास उत्साह के साथ बेकाबू होकर घूमने लगती है। फिल्म के अंत में मेंटोस का जाना पहचाना लोगो दिखाई देता है। यह याद दिलाता है कि कैसे मेंटोस उबाऊ पलों को मज़ेदार बना सकता है।
लेटेस्ट कैम्पेन ‘यस टू फ्रेश’-
परफेटी वैन मेले इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर गुंजन खेतान कहते हैं कि, “मेंटोस लंबे समय से ताजगी और नई सोच का दूसरा नाम रहा है। यह सभी ग्राहकों पर एक गहरा प्रभाव भी डालता है। हमारा यह लेटेस्ट कैम्पेन ‘यस टू फ्रेश’, इसी याद को तरोताजा कर रहा है, साथ ही जेन जी को नई सोच भी प्रदान कर रहा है। आज की युवा पीढ़ी की बात करें तो यह सहजता से आगे बढ़ती है, साथ ही रोजमर्रा की जिंदगी में सुकून भरे पल चाहती है। अभय वर्मा की प्रमुख भूमिका के साथ, हम यह दिखाने का प्रयास कर रहे हैं, कि किस तरह मेंटोस का मजा लोगों को एक नई सोच प्रदान करता है। साथ ही यह लोगों के उबाऊ पलों को भी मजेदार बनाने में मदद करता है।”
प्रभावशाली तरीके से संदेश-
8 साल बाद मेंटोस की वापसी पर ओगिल्वी वेस्ट के मैनेजिंग पार्टनर (क्रिएटिव) अनुराग अग्निहोत्री ने कहा, “हम बेहद सरल लेकिन प्रभावशाली तरीके से अपना संदेश देना चाहते थे। हमारी जिंदगी में अक्सर ऐसे पल आते हैं जहां हम नीरसता के चक्र में फंसा हुआ महसूस करते हैं। यहीं पर मेंटोस की भूमिका और भी अहम हो जाती है। सिर्फ़ एक बार में, मेंटोस आपके बोरियत भरे पलों को मौज-मस्ती में बदल देता है। परिस्थिति चाहे कितनी भी उबाऊ क्यों न हो, मेंटोस उसे यादगार और तरोताज़ा बना देता है। यही कारण है कि मेंटोस – ‘यस टू फ्रेश!’है।”
रिफ्रेशमेंट का मतलब मेंटोस-
अभिनेता अभय वर्मा कहते हैं, कि “बचपन में, मेरे लिए रिफ्रेशमेंट का मतलब मेंटोस था। मैं अपनी रोज़ाना की पॉकेट मनी से सबसे पहले मेंटोस खरीदता था। ईमानदारी से कहूँ तो आज भी यही होता है! वास्तव में, अब रेनबो रोल के साथ मेंटोस और भी बेहतर हो गई है। यह हमेशा से मेरी जिंदगी में शामिल रहा है। यही कारण है कि इतने सालों के बाद भी इस प्रतिष्ठित ब्रांड का चेहरा बनकर, मुझे ऐसा लगता है जैसे मेरी जिंदगी का चक्र पूरा हो गया हो। यह मेरी ओर से ‘यस टू फ्रेश’ है, क्योंकि मैं जिंदगी को खुलकर जीता हूं।”
लोकप्रिय प्रोडक्ट-
इस एड फिल्म में मेंटोस रेनबो रोल को दिखाया गया है। यह मेंटोस के वाइब्रेंट पोर्टफोलियो का सबसे लोकप्रिय प्रोडक्ट है। इसमें स्ट्रॉबेरी, संतरा, तरबूज और अनानास जैसे फलों का स्वाद मिलता है। ये रेनबो रोल क्लासिक मेंटोस के टेस्ट को और भी शानदार बना देता है।
रिपोर्टर आभा यादव