Breaking News

गॉव में आर्थिक तंगी से जूझ रहे प्रवासी मजदूर ने फांसी लगा कर दी जान

इटावा, उत्तर प्रदेश के इटावा में जसवंतनगर के देवीपुरा गॉव में आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक प्रवासी मजदूर ने फांसी लगा कर जान दे दी।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देवीपुरा गांव निवासी किसान बंटी (28) ने आज आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या कर ली। घर में उसका शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

उन्होंने बताया कि देवीपुरा गांव निवासी बंटी जाटव दिल्ली में नौकरी करता था। लॉकडाउन में काम बंद हुआ तो परिवार के साथ गांव लौट आया था। तब से पिता के साथ किसानी कर रहा था। इधर फसल की बुआई का समय आया तो इसके लिए रुपयों की जरूरत पड़ी। बंटी ने रुपयों का इंतजाम करने के लिए काम की तलाश की, लेकिन कोरोना की वजह से कहीं काम नहीं मिला।

घर की तंगहाली देख वह पत्नी को ससुराल छोड़ आया था। मंगलवार को परिवार के बाकी सदस्यों के बाहर जाने के बाद वह घर में अकेला था। दोपहर में उसके घर के बाहर खेल रहे बच्चों ने दरवाजा काफी देर तक खटखटाया लेकिन कोई आवाज नहीं आई। बच्चों ने इसकी जानकारी बाकी गांववालों की दी। जानकारी पाकर बंटी के परिजन भी घर पहुंचे। किसी तरह दरवाजा खोला गया तो वह साड़ी के फंदे से लटका हुआ था। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतार पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।