Breaking News

उत्तर प्रदेश में लाखों के जाली नोट बरामद, छापने के उपकरण सहित तीन गिरफ्तार

मेरठ, उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस ने खरखौदा क्षेत्र से जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो लाख 60 हजार रुपये की जाली मुद्रा और उसके छापने के उपकरण आदि बरामद किए।

पुलिस प्रवक्ता ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताा कि खरखौदा पुलिस ने सूचना के आधार शनिवार शाम कैली फ्लाई ओवर के पास से जाली नोट छापने का धंधा करने वाले प्रशान्त उर्फ विराट ,अशोक उर्फ बिट्टू और राजू उर्फ रियाज को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार लोगों के कब्जे से 02 लाख 60 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए। बरामद नोटो में 500,200 और 100 रुपये के नोटों के अलावा बड़ी संख्या में अर्द्धनिर्मित जाली नोट, 01 मल्टी फंक्शन कलर प्रिन्टर और नोट छापने के उपकरण आदि बरामद किए गये।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी है और गाजियाबाद जिले के रहने वाले हैं। जो भारतीय जाली मुद्रा का धंधा करते है। पकड़े गये जालसाजों ने बताया कि रंगीन कलर प्रिन्टर असली नोटो से कलर प्रिन्ट तैयार कर डाई के द्वारा हरे रंग की चमकीली सेलो टेप को बड़ी बारीकी व सफाई से काट कर चिपकाकर हुबहू 500, 200 और 100 रुपये के नोट तैयार कर दुकानों आदि से सामानों की खरीददारी करते है। गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।