Breaking News

मिर्जापुर मे दूसरे दिन भी सांप्रदायिक हिंसा , उपाधीक्षक समेत कई पुलिसकर्मी घायल

मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर शहर में  दूसरे दिन भी सांप्रदायिक हिंसा हुई।  कुछ अराजक तत्वों ने पत्थर बाजी की । इस घटना में पुलिस उपाधीक्षक संजय सिंह समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गयें हैं। जिलाधिकारी अनुराग पटेल और पुलिस अधीक्षक शालिनी ने अफवाहों पर ध्यान न देने की लोगों से अपील की है। नगर में धारा 144 लागू है ।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर शहर में  दूसरे दिन भी कुछ अराजक तत्वों ने पत्थर बाजी की । इस घटना में पुलिस उपाधीक्षक संजय सिंह समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया कि नगर के कुछ हिस्सों में पथराव की घटनाएं हुई है। उन्होंने बताया कि इस घटना में पुलिस उपाधीक्षक संजय सिंह भी चोटिल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि यहां दो समुदायों के बीच नहीं बल्कि कुछ अराजक तत्वों की करतूत है,  उन्हें चिन्हित करने के लिए वीडियो ग्राफी कराईं गयी है। उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है ।

बुधवार तीसरे पहर बाराबफात का जुलूस निकाला गया । इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने पत्थर फेंक दिया, जिससे भगदड़ मच गई। शहर के कटरा कोतवाली क्षेत्र के एवं शहर कोतवाली क्षेत्र के गणेशगंज मुकेरी बाजार घंटाघर में ताजीया को क्षति पहुंचा गया । जिससे उत्तेजित मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक एटीएम में तोड़फोड़ कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।

 कल विश्व हिंदू परिषद के जुलूस के दौरान अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया था। इस घटना में कई लोग घायल हो गये थे । पथराव की घटना के विरोध में विहिप कार्यकर्ता घरने पर बैठ गये थे । घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कल नगर विधायक से फोन पर बात कर विहिप के धरने को समाप्त कराने को कहा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने विहिप के मिर्जापुर बंद के ऐलान को भी वापस लेने का निर्देश दिया था।