Breaking News

कश्मीर में बहाल हुई मोबाइल इंटरनेट सेवा

श्रीनगर, देशभर में मनाये जा रहे 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को कश्मीर में सुरक्षा कारणों के मद्देनजर सभी कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को करीब पांच घंटे तक स्थगित करने के बाद दोबारा बहाल कर दिया गया।

घाटी में हालांकि ब्रॉडबैंड और फिक्सड-लाइन इंटरनेट सेवाएं सामान्य रूप से काम कर रही हैं। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में एक आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे और एक अन्य घायल हो गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घाटी में आज सुबह करीब सात बजे से ही भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) सहित सभी सेलुलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को एहतियातन बंद कर दिया गया। श्रीनगर के एस के क्रिकेट स्टेडियम में मुख्य समारोह के अलावा घाटी के जिला और तहसील मुख्यालयों में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाये जाने के पश्चात दोपहर करीब 12 बजे मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गयीं।

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद होने से पत्रकारों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वे समारोह स्थल से खबरें नहीं भेज पा रहे थे।

गौरतलब है कि इससे पहले भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एहतियातन प्रशासन की ओर से मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद किया जाता रहा है। ऐसी आशंका जताई जाती है कि आतंकवादी मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर अत्याधुनिक उपकरणों के माध्यम से विस्फोट कर सकते हैं।