Breaking News

त्योहारों से पहले मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा तोहफा….

नई दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने ओपन सेल एलईडी टीवी पैनल पर इंपोर्ट ड्यूटी खत्म कर दी। सरकार ने ओपन सेल एलईडी टीवी पैनल पर आयात शुल्क शून्य कर दिया है। पहले ओपन सेल एलईडी टीवी पैनल पर पांच फीसदी आयात शुल्क लगता था, जो अब सरकार ने खत्म कर दिया है। सरकार की ओर से मंगलवार देर रात इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया।

ये पीसीएस अफसर बनीं मिसेज इंडिया 2019….

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर सरकार कर सकती है ये बड़ा ऐलान

बता दें कि ओपन सेल एलईडी टीवी पैनल टीवी उत्पादन में सबसे अहम पार्ट होता है। टीवी प्रोडक्शन कॉस्ट में इसका 65-70 फीसदी हिस्सा होता है। यानी अब ग्राहकों को सस्ते में टीवी सेट मिलेंगे।  भारत में टीवी की कुल बिक्री के 60-65 फीसदी टीवी देश में ही बनाएं जाते हैं। इनके उत्पादन के लिए कंपनियां एलईडी टीवी पैनल का आयात करती हैं। आयात के लिए उन्हें पांच फीसदी आयात शुल्क देना पड़ता था। लेकिन अब सरकार द्वारा ये शुल्क खत्म करने के बाद टीवी खरीदना सस्ता होगा। इससे मेक इन इंडिया मुहिम में मदद मिलेगी।

कुत्ते की मौत पर रक्षा मंत्री दुखी, पूरे सम्मान के साथ हुई विदाई

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन और

सरकार ने नोटिफिकेशन में कहा कि, ‘एलसीडी और एलईडी टीवी के लिए ओपन सेल (15.6 इंच या ज्यादा) पैनल पर आयात शुल्क को तत्काल प्रभाव से शून्य किया जाता है।’ इसके साथ ही एलसीडी और एलईडी टीवी पैनल्स की मैन्युफैक्चरिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले सामानों पर पहले की तरह आयात शुल्क नहीं लगेगा। 32 इंच तक के टीवी पर सरकार 18 फीसदी GST लगाती है और इससे बड़े टीवी पर 28 फीसदी टैक्स लगताया जाता है।

जब इंसान के सिर पर निकल आया ‘सींग’, मामला देख डॉक्टर भी रह गए हैरान….

यूपी का पहला रोप-वे इस जिले मे हुआ शुरू, अब नही चढ़नी पड़ेंगी सैकड़ों सीढ़ियां

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….

लखनऊ में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए, उठाया गया ये बड़ा कदम

शिक्षक और स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दी ये खास सलाह….

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी हुआ ये नया नियम