Breaking News

कोविड के खिलाफ अभियान में मीडिया के योगदान की प्रधानमंत्री ने की सराहना

नयी दिल्ली ,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड महामारी के खिलाफ राष्ट्रीय अभियान में मीडिया के योगदान की सराहना करते हुए आज कहा कि चाहे सकारात्मक आलोचना हो या सफलताओं की कहानियों को लोगों तक पहुंचाना , मीडिया हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों को निरंतर मजबूत बना रहा है।

श्री मोदी ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर भारतीय प्रेस परिषद द्वारा आयोजित एक वेबिनार में अपने संदेश में यह बात कही। प्रेस परिषद के अध्यक्ष ने इस मौके पर प्रधानमंत्री का संदेश पढा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि महत्वपूर्ण मुद्दों पर जनजागरूकता पैदा करने से लेकर समाज के कल्याण के लिए व्यवहार में बदलाव लाने के लिए मीडिया ने पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण पक्ष के रूप में सरकार के प्रयासों में सहयोग किया है। इस संदर्भ में उन्होंने सरकार की स्वच्छ भारत और जल संरक्षण की पहल को जनआंदोलन में बदलने में मीडिया के योगदान का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा कि चाहे सकारात्मक आलोचना हो या सफलता की कहानियों को उजागर करना हो मीडिया निरंतर हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत कर रहा है। उन्होंने कहा कि पूरा विश्व कोविड 19 की असाधारण चुनौती का सामना कर रहा है और ऐसे में देश के 130 करोड लोग भी संकल्प और संयम के साथ इसका मुकाबला कर रहे हैं। इस परिदृश्य में मीडिया भी कोविड 19 के खिलाफ लगातार जनजागरूकता फैला कर असाधारण सेवा कर रहा है। कोविड के बाद की परिस्थितियों में देश मजबूत और आत्मनिर्भर भारत की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा , “ मीडिया हमारे संकल्प को बड़े अभियान का रूप दे रहा है और वोकल फॉल लोकल के संदेश को आगे बढा रहा है। ”

प्रधानमंत्री ने कहा कि बदलती परिस्थितियों में सभी क्षेत्रों में ऊर्जा , इच्छाशक्ति और प्रतिभा के विस्तार की पहले से भी कहीं अधिक जरूरत है। डिजिटल प्रौद्योगिकी के बल पर भारतीय मीडिया विश्व पटल पर अपनी मौजूदगी मजबूती के साथ करा रहा है।