Breaking News

देखें मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम मे कौन-कौन शामिल होगा, परोसे जाएंगे ये पकवान

नई दिल्ली, नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति भवन में दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन के भव्य प्रांगण में प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद मेहमानों को भोज पर आमंत्रित करेंगे. 6,000 मेहमानों की मौजूदगी में उनके लिए अलग-अलग तरह के पकवान परोसे जाएंगे. मेहमानों की लिस्ट में फिल्म, खेल और व्यापार जगत की दिग्गज हस्तियां शामिल होंगी.

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

सरकार बेचेगी इतना सस्ता एसी, 40% कम आएगा बिजली का बिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमान भी बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में BIMSTEC देशों के नेताओं को निमंत्रण दिया गया है. इसके सदस्य देशों में श्रीलंका, म्यांमार,  थाइलैंड, भूटान, नेपाल, भारत और बांग्लादेश शामिल हैं. इनके अलावा मॉरिशस के प्रधानमंत्री और किर्गिज गणराज्य के राष्ट्रपति भी शपथग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगे. सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और नेता प्रतिपक्ष भी इसमें शामिल होंगे. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी समारोह में शरीक होंगे. पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी भी शामिल होने वाली थीं लेकिन बाद में उन्होंने मना कर दिया था.

बैंक ने पैसे के लेनदेन के नियम में किया ये बड़ा बदलाव…..

खेसारी लाल यादव संग सपना चौधरी का ये वीडियो देखा जा रहा बार-बार

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुपरस्टार शाहरुख खान, रजनीकांत, पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल जैसी हस्तियां भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगे. साथ ही मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा को भी न्योता दिया गया है. पूर्व धावक पी टी ऊषा, पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, हरभजन सिंह, बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और जिमनास्ट दीपा करमाकर को भी न्योता भेजा गया है. पीएम मोदी के शपथग्रहण समारोह के लिए करण जौहर, कंगना रनौत और संजय लीला भंसाली को भी निमंत्रण भेजा गया है. वहीं अजय पिरामल, जॉन चैम्बर्स और बिल गेट्स जैसे उद्योगपति भी शपथ ग्रहण का हिस्सा होंगे. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक एवं चेयरमेन क्रिस्टीन लेगार्ड को भी न्योता दिया गया है.

रेल यात्रियों को मिलेंगी ये खास सुविधाएं…

मोदी सरकार बेचेगी सस्ते AC,ऑनलाइन करें बुक..

मेहमानों को पहले चाय दी जाएगी इसके अलावा समोसा, सैंडविच और मिठाइयां भी होंगी. रात 9 बजे राष्ट्रपति भवन में सभी मेहमानों को डिनर दिया जाएगा. इस बार मेहमान दाल रायसीना का स्वाद भी चखेंगे, जिसे बनाने में 48 घंटे का वक्त लगता है. इसकी तैयारी मंगलवार शाम से शुरू हो चुकी है. खाना बनाने का जिम्मा राष्ट्रपति भवन के खास रसोइयों के जिम्मे है. इसके अलावा डिनर में भी देश के सभी प्रमुख लजीज व्यंजन शामिल रह सकते हैं.

रेलकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी…

दुनिया में पैदा हुआ था ये अनोखा बच्चा,अब हुआ ऐसा चमत्कार…

गोशाला में इस युवक ने किया कई गायों के साथ रेप…

अगर आप के पास है ये चीज, तो मिल जाएगी ये सरकारी नौकरी….

इस रॉयल फैमिली में निकली वैकेंसी, 26 लाख होगी सैलरी