Breaking News

Movie Review: ‘बैड न्यूज’ की कहानी देखकर आप कहेंगे ‘तौबा-तौबा’

नई दिल्ली, करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म Bad Newz कल रिलीज हो गई है। इसमें तृप्ति डिमरी, विक्की कौशल और एमी विर्क मेन रोल में है। इस फिल्म को आनंद तिवारी ने डायरेक्ट किया है।

फिल्म में एक संवेदनशील विषय ‘हैट्रोपैटर्नल सुपरफेकंडेशन’ को उठाया गया है। यह प्रेग्नेंसी की एक ऐसी कंडीशन है, जहां एक गर्भ में दो अलग पिता के जुड़वा बच्चे कंसीव हो सकते हैं। यानी मां एक और बच्चों के पिता दो, पूरी दुनिया में ऐसे 17 केसेज हुए हैं और इसी दुर्लभ स्थिति पर निर्देशक आनंद तिवारी ने अपनी फिल्म ‘बैड न्यूज’ की कहानी तैयार की है। प्रेग्नेंसी की कंडीशन बहुत ही गंभीर लगती है, मगर डायरेक्टर आनंद तिवारी उसे कॉमिडी का रंग देकर ऐसी-तैसी कर दी है।

‘बैड न्‍यूज’ की कहानी
कहानी शुरू होती है सलोनी (तृप्ति डिमरी) से जो एक शेफ है और अपने करियर में मेराकी स्टार नाम का एक ऐसा अवॉर्ड पाने का सपना रखती है, जो हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री का सबसे बड़ा सम्मान माना जाता है। मगर उसकी मां उसकी शादी किसी अमीर पंजाबी लड़के से करवाना चाहती है वही दूसरी ओर, मां का लाडला अखिल चड्ढा (विकी कौशल) की मां (शीबा चड्ढा) भी अपने बेटे के लिए बहू लाने को सपना देखती है। ऐसे में एक पंजाबी पार्टी में सलोनी और अखिल की मुलाकात होती है। मुलाकात होते ही दोनों का फटाफट रोमांस और शादी हो जाती है। फिर शुरू होता है करियर, सपने और पर्सनल लाइफ के बीच मतभेद। सलोनी को लगता है कि अखिल मम्माज बॉय है, किसी चीज को सीरियसली नही लेता जो उसके सपने को पूरा करने के लिए बाधक बन रहा है। मतभेद इतना होता है की दोनों का तलाक हो जाता है। सलोनी दिल्ली छोड़कर मसूरी आ जाती है और एक नई शुरुआत करती है। उसका बॉस गुरबीर (एमी विर्क) उसे पसंद करता है। सलोनी अपनी एनिवर्सरी के दिन अपने एक्स हस्‍बैंड अखिल की इंस्टाग्राम पोस्ट में उसे दूसरी लड़कियों के साथ फ्लर्ट करते देख सलोनी को जलन होती है और वह खूब शराब पी लेती है नशे में गुरबीर के साथ फिजिकल रिलेशन बना लेती है, और उसी रात अखिल भी केक लेकर उसे सॉरी बोलने पहुंच जाता है। सलोनी नशे में अखिल को सामने देख कर अपने पर काबू नही रख पाती और उससे भी फिजिकल रिलेशन बना लेती है फिर 6 महीने बाद सलोनी को पता चलता है कि वह प्रेग्नेंट है। उसके पेट में एक नहीं दो बच्चे हैं और पैटर्निटी टेस्ट से पता चलता है कि उन जुड़वा बच्चों के दो पिता हैं, अखिल और गुरबीर। अखिल और गुरबीर दोनों ही अपने पिता होने की खबर से सलोनी का दिल जीतने की होड़ में लग जाते हैं।

धूम मचाता संगीत-
पंजाबी सिंगर करण औलजा का गाना, ‘हुस्न तेरा तौबा’ पहले ही म्यूजिक चार्ट पर धमाल मचाए हुए है। इस गाने में कोरियोग्राफर बॉस्को की कोरियोग्राफी कमाल की है। ‘मेरे महबूब मेरे सनम’ गाने की नया वर्जन बहुत अच्छा बना है। फिल्म के दोनों सांग सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुके है।

फिल्म की जान
अखिल के रूप में विकी कौशल फिल्म की जान हैं। उनकी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और ‘तौबा तौबा’ वाले डांस मूव्स दर्शकों को लुभा रहे है। कॉमिडी के रोल में गुरबीर (एमी विर्क) ने अपने मासूम किरदार से हँसाने की कोशिश की है। तृप्ति इस फिल्म में हर रूप में खूबसूरत लगी हैं। वहीं विक्की कौशल संग उनकी केमिस्ट्री भी लाजवाब है। ‘एनिमल’ के बाद उनकी एक्टिंग में उनमें निखार आया है। नेहा धूपिया कोरोना मासी और शीबा चड्ढा मां कर रोल में ठीक रही। फर्टिलिटी सेंटर चलाने वाले डॉक्टर के रोल में फैसल राशिद जमे हैं। वही अनन्या पांडे का रोल कोई खास नही है। अगर आप विक्की कौशल के डांस मूव्स और तृप्ति डिमरी की केमेस्ट्री देखना चाहते है तो एक बार इस फिल्म को देख सकते हैं।

रिपोर्टर-आभा यादव