Breaking News

संबित पात्रा पर दर्ज किया जाय हत्या का मुकदमा: हसीब अहमद

प्रयागराज, कांग्रेस ने पार्टी प्रवक्ता राजीव त्यागी की एक निजी टी वी चैनल पर डिबेट के बाद अचानक हुई हार्ट अटैक से मौत के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रवक्ता संबित पात्रा को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तार की मांग की है।

कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को यहां उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

प्रयाराज के कांग्रेस के पूर्व महानगर महासचिव हसीब अहमद ने डीजीपी को प्रेषित पत्र में लिखा है कि 12 अगस्त की शाम एक निजी न्यूज चैनल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की राजनीतिक विचारों को लेकर तीखी बहस हुई।

श्री अहमद में कहा कि बहस के दौरान भाजपा प्रवक्ता ने श्री त्यागी पर अभद्र, अमर्यादित और अशोभनीय टिप्पणी करते हुए अनर्गल आरोप लगाए। श्री पात्रा कांग्रेस के प्रवक्ता पर लगातार निराधार आरोप लगाते रहे जिससे हतोत्साहित होकर को उनकी हृदय गति रूक गयी और कुछ देर बाद उनकी मौत हो गयी। उन्होंने डीजीपी से पत्र में अनुरोध किया है कि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा पर हत्या का मुदकमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तारी करायी जाए।

गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की असमय मौत के बाद पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं में जबरदस्त आक्रोश है।पार्टी कार्यकर्ता टीवी चैनलों पर होने वाली डिबेट को जहरीला बताते हुए संबिद पात्रा के ख़िलाफ़ आवाज़ उठा रहे हैं। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि डिबेट के दौरान हुई जहरीली टिप्पणियों के चलते श्री त्यागी को गहरा आघात पहुंचा और उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिससे उनकी मृत्यु हो गयी।