Breaking News

नौसेना ने अपना विशाल अभ्यास मिलन कार्यक्रम स्थगित किया

नयी दिल्ली ,  दुनिया भर में जानलेवा वायरस कोविड 19 कोराेना के बढते मामलों के मद्देनजर नौसेना ने करीब 40 देशों की नौसेनाओं के साथ इस महीने होने वाले अपने विशाल अभ्यास मिलन को स्थगित कर दिया है।

मिलन अभ्यास 19 से 28 मार्च तक विशाखापतनम में आयोजित किया जाना था और इसमें अमेरिका और रूस सहित 41 देशों की नौसेनाओं को हिस्सा लेना था। यह पहला मौका है जब मिलन अभ्यास में इतनी बड़ी संख्या में देश हिस्सा ले रहे हैं।

नौसेना के सूत्रों के अनुसार यह निर्णय कोरोना वायरस के बढते मामलों को देखते हुए उठाया गया है।

सोमवार को देश में दो व्यक्तियों के कारोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गयी थी इनमें से एक को दिल्ली तथा दूसरे को हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की है और कहा है कि विभिन्न मंत्रालय तथा राज्य सरकारें मिलकर उपाय कर रही हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को अभी इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

इस बीच सरकार ने कोरोना वायरस के खतरों से निपटने के लिए बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलायी है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा हर्षवर्धन की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में विभिन्न अस्पतालों के डॉक्टरों के साथ साथ निगमों के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।