Breaking News

प्रवासी श्रमिकों को काम दिलाने में लापरवाही, खंड विकास अधिकारियों को मिली नोटिस

बस्ती, उत्तर प्रदेश के बस्ती में प्रवासी श्रमिकों को काम दिलाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में पांच खंड विकास अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरतने के कारण उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बुधवार को यहां कहा कि जिले के परशुरामपुर, कोदरा , बनकटी,सॉऊघाट गौर विकासखंड के खंड विकास अधिकारियों द्वारा प्रवासी श्रमिकों को काम देने के मामले में शिथिलता बरतने के कारण 206 गांव में रोजगार देने का काम नहीं चल रहा है। इस कारण खंड विकास अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

उन्होंने कहा कि खंड विकास अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि जिन ग्राम पंचायतों में काम नहीं चल रहा है वहां जल्द काम शुरू कराया जाए1 परशुरामपुर विकासखंड के 107 ग्राम पंचायतों में से 72 में काम चल रहा है जबकि 35 ग्राम पंचायतों में काम नहीं चल रहा है । विकासखंड कोदरा के 78 ग्राम पंचायतों में से 42 में काम चल रहा है। विकासखंड बनकटी के 92 ग्राम पंचायतों में से 50 में काम चल रहा है 42 में काम नहीं चल रहा है। विकासखंड सॉऊ घाट के 87 ग्राम पंचायतों में से 42 ग्राम पंचायतों में काम चल रहा है 45 में काम नहीं चल रहा है। गौर विकासखंड के 111 ग्राम पंचायतों में से 63 में काम चल रहा है जबकि 48 ग्राम पंचायतों में काम नहीं चल रहा है।

उन्होंने कहा कि पांच ब्लॉक क्षेत्र के 475 ग्राम पंचायतों में से 269 में काम चल रहा है जबकि 206 ग्राम पंचायतों में काम शुरू ही नहीं हुआ।
श्री निरंजन ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को काम देने के लिये प्राथमिकता से अभियान चलाया जा रहा है। शीघ्र ही 206 गांव में भी रोजगार परक कार्यक्रम शुरू कर दिया जाएगा।