Breaking News

कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश के लिये राहत की खबर

लखनऊ,  चीन समेत कई देशों में समस्या बने कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश में भी हलचल मचा दी है । हालांकि राहत की खबर ये है कि आगरा के छह लोगों के अलावा जितने भी नमूने लिये गए थे, सभी जांच में निगेटिव पाए गए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रकाश सिंह ने बुधवार को कहा कि नोएडा में स्कूली छात्रों का भी सैम्पल निगेटिव मिला है। इसके साथ ही लखनऊ में दुबई से आये व्यक्ति की जांच रिपोर्ट में भी वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। प्राथमिक रूप से आगरा में पॉजिटिव छह संदिग्धों के सैम्पल पुणे भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।

उन्होंने आगरा के लोगों से परेशान नहीं होने की अपील की और कहा कि सरकार ने आगरा में 25 टीमें लगाई हैं, जो अपना काम पूरी सजगता से काम कर रही है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आने के बाद हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। यहां एंबुलेंस व चिकित्सा टीम के सदस्य तैनात कर दिए गए हैं। जांच टीम गंभीरता से निगरानी कर रही है। इसको लेकर आने और जाने वालों को जागरूक किया जा रहा है। राज्य की सीमाओं पर भी पर्याप्त चौकसी बरती जा रही है। सभी एयरपोर्ट पर स्कैनिंग मशीन लगा दी गई है और परिसर में काम करने वाले कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने को कहा गया है ।