Breaking News

प्रयागराज में नौ और मिले कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 154

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में तीन महिला समेत नौ नए कोरोना पॉजिटिव के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 154 हुई।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि सोमवार को नौ संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 154 हो गयी है। जिले में अब तक पांच मरीजों में मौत हाे चुकी है, 117 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। एक्टिव 32 मरीजों का कोटवा बनी और एसआरएन अस्पतमाल में उपचार चल रहा है। एक मरीज की स्थिति गंभीर है। उसे एसआरएन अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

उन्होंने बताया कि सोमवार देर शाम आयी सक्रमित नौ मरीजों की रिपोर्ट में अधिकांश की ट्रैवल हिस्टी तो कुछ केे काटेक्ट हिस्ट्री है। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वालों में संक्रमण अधिक पाया जा रहा है। दोंदीपुर शाहगंज की (50) वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। उसकी बेटी भी चार दिन पहले पॉजिटिव मिली थी। झूंसी के मुंशी का पुरा, पूरे शूरदास निवासी गत 12 जून को नयी दिल्ली से आया था। उसका भाई कोरोना संक्रमित है।

कोरोना संक्रमित तीसरा चौथम लाइन निवासी है। चौथा मरीज फूलपुर के लोचनगंज का रहने वाले है। वह नौ जून को अपने घर लौटा था। तबियत खराब होने पर उसका सेंपल जांय के लिए लिया गया जिसमें वह संक्रमित पाया गया। पांचवा संक्रमित व्यक्ति गोपालगंज के नवाबगंज कौड़िहार का का रहने वाला है।

हालत गंभीर होने पर उसे एसआरएन में वेंटीलेटर पर रखा गया है। छठवां मरीज फुलपर के सौड़ीह गांव की रहने वाली युवती है जो आठ जून को मुंबई से आयी थी। सातवां मरीज फूलपुर के सराय लाली निवासी है। वह पांच जून को बस से गाजियाबाद से आया था। धूमनगंज क्षेत्र के ट्रांसपोर्टनगर मीरापट्टी निवासी महिला की रिर्पोट पॉजिटिव है। वह प्रेग्नेंट है। इनकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिल सकी है।

उन्होंने बताया कि झुूंसी के सरायटकी त्रिवेणीपुरम निवासी युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। वह गुडगांव के किसी कंपनी में काम करता है। वह 12 जून को फ्लाइट से घर आया था।