Breaking News

न्यूजीलैंड में कोरोना के नौ नये मामले, प्रभावितों की संख्या हुई इतनी

वेलिंग्टन , न्यूजीलैंड में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के पांच संभावित समेत नौ नये मामले सामने आने के साथ ही यहां पर संक्रमितों की कुल संख्या 1470 हो गई है।

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि पुष्ट एवं संभावित मामलों को मिलाकर देश में इस जानलेवा विषाणु के 1470 मामले हो गये हैं। वहीं देश में शनिवार से रविवार के बीच पिछले 24 घंटे के दौरान 1142 लोग इस संक्रमण से ठीक हुए हैं। मौजूदा समय में सात लोग अस्पताल में भर्ती है, जिनमें से एक व्यक्ति गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती है।

न्यूजीलैंड में कल रात भर में 5966 लोगों के नमूनों की प्रयोगशालाओं में जांच हुई है और इस तरह से देश में अब तक कुल 1.21 लाख लोगों की जांच हो चुकी है। देश में 27 अप्रैल की मध्यरात्रि से कोविड-19 अलर्ट स्तर-4 को अलर्ट स्तर-3 में बदला जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक डॉ. अश्ले ब्लूमफील्ड ने कहा है कि देश में एक दिन में एकल अंक में मामले सामने आना उत्साहजनक है। इसके बावजूद उन्होंने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

डॉ. ब्लूमफील्ड ने कहा, “हम मंगलवार सुबह से कोविड-29 अलर्ट को तीसरे स्तर पर करने की तैयारी कर रहे हैं। यह अति महत्वपूर्ण है कि हमें अपनी कोशिश को धीमा नहीं करना है। भले ही ये सभी नए मामले मौजूदा समुदाय आधारित मामलों या समूहों से जुड़े हों या विदेश यात्रा के परिणामस्वरूप हों, लेकिन नौ मामले हर किसी के लिए अलर्ट स्तर- 4 में अधिक सतर्कता बनाए रखने की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हैं।”