Breaking News

अब पेट्रोल पंप मालिक बनने का सुनहरा अवसर, खुल रहें हैं 25 हजार नए पेट्रोल पंप

lनई दिल्ली,  अब पेट्रोल पंप मालिक बनने का सुनहरा अवसर है. देश की सबसे बड़ी फ्यूल रिटेलर कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) अगले तीन साल में अपने रिटेल नेटवर्क को बढ़ाने वाली हैं. वह पेट्रोल पंप खोलने के लिये लगभग 25 हजार नए लाइसेंस जारी करेगी.

शिवपाल यादव ने चुनाव लड़ने का किया एेलान….

शिवपाल सिंह यादव को मनाने में जुटी समाजवादी पार्टी की ये दिग्गज टीम…

भारत मे तेल कंपनियां अपनी जरूरत के हिसाब से पेट्रोल पंप खोलती हैं. देश में अभी तीन सरकारी और दो प्राइवेट कंपनियां काम कर रही हैं. इसके अलावा कुछ कंपनियां भी हैं, जिनका काम अभी शुरू हो रहा है. देशभर में करीब 50 हजार पेट्रोल पंप हैं. भारत की तीनों सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियां तीन साल में मिलकर देश में 50,000 से ज्यादा रिटेल आउटलेट्स खोल सकती हैं.

सेक्युलर मोर्चा बनाते ही शिवपाल यादव सक्रिय, इस युवा नेता को मिली अहम जिम्मेदारी, हुयी पहली बैठक

यूपी-आइएएस अफसरों के हुये ट्रांसफर, गोरखपुर सहित कई कमिशनर और जिलाधिकारी बदले

अगले तीन सालों मे,  देश की सबसे बड़ी फ्यूल रिटेलर कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन अकेले ही लगभग 25 हजार नए पेट्रोल पंप खोलने जा रही है .  जबकि बाकी के आउटलेट्स बीपीसीएल और एचपीसीएल खोलेंगी.  इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कंपनी के पास फिलहाल 27,000 रिटेल आउटलेट्स हैं, जिसे वह अगले 3 साल में बढ़ाकर 52,000 करना चाहती है.

आमरण अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल अब नही पियेंगे पानी भी, डाक्टरों ने बताया खतरनाक

पत्रकार पर फर्जी मुकदमा दर्ज करना थानाध्यक्ष को पडा महंगा, मानवाधिकार आयोग ने लिया एक्शन

ऑयल सेग्मेंट में प्राइवेट सेक्टर की एंट्री के बावजूद देश की सबसे बड़ी फ्यूल रिटेलर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के पास 44% मार्केट शेयर है. 25,000 नये आउटलेट्स खोलकर सरकारी कंपनियों को मार्केट शेयर बनाए रखने में मदद मिलेगी. सूत्रों के अनुसार, कंपनी का लक्ष्य 2030 के अंत तक रिफाइनरी कैपेसिटी को दोगुना कर 14 करोड़ टन सालाना करने का है. इसी के मुताबिक चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन में ब्राउनफील्ड का विस्तार किया जाएगा. कंपनी तमिलनाडु की रिफाइनरी की क्षमता को भी बढ़ाकर 90 लाख टन सालाना करने की तैयारी कर रही है।’

आखिर क्यों भागना पड़ा अमर सिंह को बीच प्रेस कांफ्रेंस में से…

सिर्फ 1500 रुपये में खुलवायें पोस्ट ऑफिस में खाता, आपको हर महीने होगी 5500 रुपये की इनकम,ये है स्कीम

आईओसी अपनी रिफाइनरी को चलाने के ईरान से काफी क्रूड ऑइल खरीदती है। फिलहाल कंपनी ईरान से क्रूड खरीदने को लेकर भारत सरकार के फैसले का इंतजार कर रही है। अमेरिका ने भारत और चीन समेत सभी देशों को 4 नवंबर तक ईरान से ऑयल इंपोर्ट बंद करने या प्रतिबंध झेलने के लिए तैयार रहने को कहा है।

मुलायम सिंह यादव को एक और झटका, पूर्व सांसद दर्शन सिंह यादव का निधन

पोस्ट ऑफिस की ये शानदार स्कीम,बैंक से जल्दी पैसे होंगे डबल….

कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने बताया, ‘आईओसी रिटेल सेग्मेंट में निवेश कर रही है. ईरान से तेल खरीदना हमारे लिए फायदेमंद है। सरकार इस बारे में जो भी फैसला लेती है, हमें उससे कोई दिक्कत नहीं होगी. हमारे पास दूसरे विकल्प मौजूद हैं और दूसरे देशों से भी क्रूड सप्लाई के लिए हम तैयार हैं.’ आईओसी गैस मार्केटिंग पर भी फोकस बढ़ा रही है. कंपनी ने इसके लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश करने का फैसला किया है. सिटी गैस डिस्ट्रिब्यूशन से जुड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 20,000 करोड़ के निवेश की योजना है.

अमर सिंह आज यहां करेंगे बड़ा धमाका….

रिक्शा चालक की बेटी ने किया कमाल, एशियाड में जीता सोना

केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों का महंगाई भत्ता बढा

रुपया टूटकर ऐतिहासिक निचले स्तर पर, भारतीय मुद्रा का अब तक का रिकॉर्ड निचला स्तर

दिल्ली पुलिस मे बड़े स्तर पर किया गया फेबदल

घबराई हुई भाजपा कैसे अटका रही अखिलेश यादव की राह मे रोड़े ?

आज से अखिलेश यादव उत्तराखण्ड दौरे पर, जानि