Breaking News

अब सरकारी कर्मचारियों को भी मुफ्त मिलेगा रसोई गैस कनेक्शन

नई दिल्ली, अब सरकारी कर्मचारियों को भी मुफ्त  रसोई गैस कनेक्शन मिलेगा। हिमाचल में अब अमीर-गरीब, हर जाति, वर्ग और यहां तक की सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों को भी प्रदेश सरकार मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन मुहैया करवाएगी।

पहली बार गुलाबी गेंद से खेलेगी भारतीय टीम, विराट कोहली ने दी ये खास प्रतिक्रिया

केंद्री सरकार के कर्मचारियों को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा….

इसके अलावा 2 अक्तूबर 2019 तक अलग हुए एवं नए परिवार भी इस योजना का लाभ उठा सकेंगे। 24 मई 2018 को प्रारंभ की गई हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत प्रदेश के सौ फीसदी परिवारों को सरकार ने घरेलू गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा है।  खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के सचिव अमिताभ अवस्थी ने 13 नवंबर को योजना के संशोधित नियमों की अधिसूचना जारी कर दी है। इसमें अब अमीर लोग, ठेकेदार और सरकारी कर्मचारी भी मुफ्त घरेलू रसोई गैस हासिल कर सकेंगे।

इस राज्य मे मनाया गया रसगुल्ला दिवस, विविध प्रकार के रसगुल्ले किये गये प्रदर्शित

यूपी में योगी सरकार इन जानवरों की नसबंदी काे लेकर चलाएगी बड़ा अभियान

 अधिसूचना के मुताबिक ऐसे परिवार जिनके पास अब तक कोई गैस कनेक्शन नहीं है और वे जनरल, एससी, एसटी व ओबीसी आदि किसी भी श्रेणी से संबंध रखते हैं,  वे भी संबंधित ग्राम व नगर पंचायत और नगर परिषद के पास 30 नवंबर 2019 से पूर्व आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र के साथ परिवारों के सभी सदस्यों के आधार कार्ड की छाया प्रति और बैंक खाते पासबुक की छायाप्रति संलग्न करना आवश्यक है।
शुरुआत में अंत्योदय और बीपीएल श्रेणी से संबंधित परिवारों को ही गैस कनेक्शन मिल रहा था।

मुलायम सिंह यादव के परिवार मे हुआ बड़ा हादसा, डॉक्टरो की टीम जुटी

योगी सरकार ने इन प्रस्तावों पर लगाई मुहर,इनको होगा फायदा

अब सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जहां केंद्र सरकार की प्रायोजित योजना है, वहीं प्रदेश सरकार ने भी हिमाचल गृहिणी योजना चलाई है।   खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक जिला चंबा अरविंद शर्मा ने खबर की पुष्टि की है। वहीं जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले हमीरपुर शिवराम राही ने बताया कि आवेदन पत्र परिवार की महिला मुखिया या सबसे बड़ी महिला के नाम से भरना होगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com