Breaking News

अब भारतीय चीन को इतने हजार करोड़ का झटका देने की तैयारी में ?

प्रयागराज, अब भारतीय चीन को kR हजार करोड़ का झटका देने की तैयारी में uwx ?

कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष महेन्द्र गोयल ने कहा है कि चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के राष्ट्रीय अभियान “भारतीय सामान-हमारा अभिमान” के तहत चालू वित्त वर्ष के आगामी महीनों में आने वाले त्योहारों तक व्यापारी चीन को 35 से 40 हजार करोड़ रूपये के व्यापार को झटका देने की तैयारी कर रहे हैं।

श्री गोयल ने चीनी वस्तुओं के इस्तेमाल के बजाय भारतीय सामान के उपयोग के साथ ही त्यौहारों को मनाने का आव्हान करते हुए सोमवार को यहां कहा की इस वर्ष की दीपावली देश भर में ‘हिन्दुस्तानी दीपावली’ के रूप में मनाई जायेगी, जिसमें चीन का कोई भी सामान इस्तेमाल नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि इसी श्रृंखला में आगामी 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी को इस बार नए तरीके से मनाने के लिए कैट ने मिट्टी, गोबर तथा खाद से बने ‘पर्यावरण मित्र गणेश’ की कुछ प्रतिमाएं जारी किये जिन्हें देश भर के व्यापारी तथा अन्य लोग घरों में स्थापित कर उनकी पूजा करेंगे। रक्षाबन्धन के बाद अब गणेश चतुर्थी पर देशी कुम्हारों के दम पर चीन को झटका देंगे।

गणेश चतुर्थी का त्यौहार पूरे भारत में मनाया जाता है लेकिन ख़ास तौर पर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश , गुजरात, कर्नाटक, गोवा, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश,उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, दिल्ली और छत्तीसगढ़ में विशेष रूप से मनाया जाता है। इस क्रम में विभिन्न साइजों में गणेश प्रतिमाएं तैयार करायी जा रही हैं ।