Breaking News

अब टोल फ्री नंबर 1533 पर दर्ज कराएं स्वच्छता समस्यायें – फिरोजाबाद

लखनऊ, अब टोल फ्री नंबर 1533 पर अपनी स्वच्छता समस्यायें दर्ज कराएं। यह बात आज स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय द्वारा संचालित  “गंदगी से आजादी” अभियान के अंतर्गत फिरोजाबाद नगर निगम क्षेत्र के वार्ड तपकला पिली कोठी वार्ड नंबर 08 में  प्रस्तुत किये गये स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में बताई गई। 

कार्यक्रम  में बताया गया कि अब स्वच्छता से संबंधित समस्याओं के निस्तारण के लिए  नागरिकों को भटकना नहीं है। नागरिक अब घर बैठे ही अपनी शिकायतें टोल फ्री नबंर 1533 पर दर्ज करा सकते हैं। साफ-सफाई समेत नगर निगम से संबंधित सभी समस्याओं के लिए 1533 पर कॉल कर सकते हैं।  टोल फ्री नंबर पर फिलहाल नागरिक सुविधाओं से संबंधित समस्याओं के बारे में ही शिकायतें दर्ज होंगी। मसलन जलजमाव, कूड़ा निस्तारण, साफ-सफाई, पेयजल आपूर्ति, सीवर और स्ट्रीट लाइट खराब होने से संबंधित शिकायतें दर्ज कराई जाएंगी।

इसके अलावा आप सफाई संबंधी किसी भी समस्या का शीघ्र समाधान पाने के लिये अपने मोबाईल फोन पर स्वच्छता एप्प को  डाउनलोड करें और सचित्र शिकायत भेज सकतें हैं। इसीके साथ -साथ अपना कूड़ा हमेशा कूड़ेदान में ही डालें ।  कूड़े को अलग अलग करना भी बहुत जरूरी है।इसलिये गीले और सूखे कूड़े-कचरे को अलग-अलग कूड़ेदान में ही डालें। गीला कचरा रखने के लिए हरा कूड़ेदान और सूखे कूड़ा रखने के लिए नीले रंग का कूड़ेदान प्रयोग करें।