Breaking News

ओडिशा में कोरोना संक्रमिताें की संख्या 90 हजार के पार

भुवनेश्वर, ओडिशा में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से संक्रमित 3384 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90,986 तक पहुंच गयी, जबकि वायरस के संक्रमण से सात और मरीजों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा 448 हो गयी।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि राज्य में 3384 नए मामलों में से 2128 मामले क्वारंटीन सेंटरों से और बाकी 1256 मामले स्थानीय लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान अस्पतालों में सात और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 448 हो गया।

विभाग ने बताया कि अभी तक 30 जिलों में से 27 जिलाें में कोरोना के संक्रमण से मौत के मामले सामने आ चुके है जबकि गनीमत है कि तीन जिले देवगढ़, नौपाड़ा और बौध में कोरोना के संक्रमण से अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है।

इस बीच राज्य में बुधवार को कारोना के संक्रमण से 3343 मरीज ठीक हो गए है और उन्हें कोविड केयर सेंटरों और अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। राज्य में अभी तक कुल 62,183 लोग कोरोना मुक्त हो गए हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने ट्वीट किया, “यह साझा करते बहुत खुशी हो रही है कि हमने बुधवार को एक दिन में 3343 मरीज रिकवरी होने पर अभी तक का सर्वाधिक आंकडा हासिल किया है। ओडिशा में अभी तक 62,183 लोग ठीक हो गए हैं।”

उन्हाेंने कहा कि राज्य में पिछले एक पखवाड़े से कोरोना के पॉजिटिव मामलों में वृद्धि के बावजूद स्वस्थ होने के मामलों में वृद्धि देखी गयी है।

वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ राज्य में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कल यह घोषणा की कि दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने जनता से इस महामारी के दौरान कोरोना के खिलाफ जंग में अधिक से अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी है।