Breaking News

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 500 के पार

ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (काेविड-19) महामारी से संक्रमित 52 नये मामलों के सामने आने के बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 543 तक पहुंच गयी।

स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के बुलेटिन के अनुसार 52 नये मामलों में से 42 ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेक्स से, सात ईस्ट सियांग और तीन अपर सुबनसिरी से हैं। इनमें से 45 मामलों में कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये और सात में इसके लक्षण पाए गए हैं।

ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेक्स से आए 42 मामलों में दो दूसरे राज्यों से लौटे लोग हैं और वे क्वारंटीन सुविधा केन्द्र में संक्रमित पाए गए। ऊपरी सुबनसिरी के तीनों मामले भी बाहर से लौटे लोगों के हैं और उन्हें भी क्वारंटीन सुविधा केन्द्र में संक्रमित पाया गया। बाकी संक्रमित क्वारंटीन सुविधा केन्द्र से बाहर पाए गये।

निदेशालय के द्वारा कल रात जारी बुलेटिन के अनुसार ईस्ट सियांग में पाए गए संक्रमित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) कर्मी है और सभी में कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए।

प्रदेश में कोरोना से ईटानगर कैपिटल कॉम्पलेक्स सबसे अधिक प्रभावित है। यहां कोरोना के संक्रमण के अभी तक 272 मामलों की रिपोर्ट सामने आयी है और जिनमें से 247 सक्रिय है और 24 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पातल से छुट्टी मिल चुकी है और एक मरीज की मौत हो गयी है।

प्रदेश में अभी तक कोरोना के कुल 543 मामलों की पुष्टि हुई है। जिनमें से सक्रिय मरीजों की संख्या 387 और इस वायरस के संक्रमण से स्वस्थ्य हाेने वाले लोगों की संख्या 153 है जबकि तीन मरीजों की कोरोना के संक्रमण से मौत हो चुकी है।