Breaking News

बेनी प्रसाद वर्मा के निधन पर, देश भर से शोक संदेशों का लगा तांता

लखनऊ, वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा ‘बाबूजी’ के निधन पर देश भर से शोक संदेशों का तांता लगा है।

श्री वर्मा का शुक्रवार देर शाम लखनऊ में निधन हो गया। उनका लखनऊ के मेदांता अस्पताल में विगत कुछ समय से इलाज चल रहा था।

कोरोना से लड़ाई मे शिवपाल यादव ने सरकार को दिया बड़ा आफर

प्रधानमंत्री कार्यालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाले से ट्वीट किया, ”श्री बेनीप्रसाद वर्मा के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।”

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा ‘बाबूजी’ के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उनके निधन की सूचना मिलते ही अखिलेश यादव तत्काल अस्पताल पहुंचे एवं दिवगंत बेनी बाबू के परिवारजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया।

– अखिलेश यादव ने अपने शोक संदेश में कहा है कि श्री वर्मा पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से थे एवं उनका निधन पार्टी और समाजवादी आंदोलन के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने बाबूजी के परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए कहा है कि शोक की इस घड़ी में पूरा समाजवादी परिवार श्री वर्मा के परिजनों के साथ खड़ी है एवं हमेशा साथ रहेगा।

– समाजवादी धारा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा के निधन पर समाजवादी प्रगतिशील पार्टी  प्रमुख शिवपाल यादव ने दु:ख प्रकट किया है।

पैदल ही अपने घरों को निकले लोगों की, मदद मे आगे आये ये लोग

श्री यादव ने आज रात यहां जारी शोक संदेश में कहा कि, वरिष्ठ समाजवादी नेता,राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के निधन की खबर से स्तब्ध और दु:खी हूं। यह समाजवादी आंदोलन और मेरी व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें। मैं शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।

`- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद बेनी प्रसाद वर्मा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री कुमार ने आज यहां अपने शोक संदेश में कहा कि श्री वर्मा समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे एवं देश के बड़े नेताओं में शुमार किये जाते थे। वे संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन -2 सरकार में केन्द्रीय इस्पात मंत्री भी रहे थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुयी है।

एक जगह इकठ्ठा होने से मना करने पर , पुलिस पर हुआ हमला

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घडी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

समाजवादी पार्टी  संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य बेनी प्रसाद वर्मा ‘बाबूजी’ के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री वर्मा का 11 फरवरी 1941 को बाराबंकी जिले के सिरौली ग्राम में उनका जन्म हुआ था। समाजवादी विचारधारा के प्रबल पैराकार श्री वर्मा लोकसभा , उत्तर प्रदेश विधानसभा के कई बार सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया। वे केन्द्र और राज्य सरकार में मंत्री रहे। वर्ष 2016 में वे समाजवादी पार्टी के सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। बीमार होने और अस्पताल में भर्ती होने से पहले तक वे समाजवादी पार्टी को अपने बहुमूल्य परामर्शों से लाभान्वित करते रहे।

यूपी मे कोरोना संक्रमण के सामुदायिक विस्तार के संकेत नही, स्थिति नियंत्रण मे