Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे की हत्या पर, मां ने कोर्ट में किया चौंकाने वाला खुलासा

नयी दिल्ली, पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे की हत्या पर, उसकी मां ने कोर्ट में  चौंकाने वाला खुलासा किया है। रोहित शेखर तिवारी की मां ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी के बेटे की हत्या उसकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने ‘‘अपनी साजिश में कामयाब न होने पर हताशा में की थी।’’

रोहित शेखर की मां उज्ज्वला तिवारी ने शनिवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप यादव के सामने इस हत्याकांड में सरकारी गवाह के रूप में अपना बयान दर्ज कराने के दौरान यह बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि रोहित की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार की गयी शुक्ला ने उससे इसलिए शादी की थी क्योंकि वह एक दिवंगत दिग्गज नेता का बेटा था और उसे विश्वास था कि शादी करने के बाद उसे इंदौर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिल जाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के तत्काल बाद रोहित और उसकी पत्नी के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गये और वह छोटी-छोटी बातों पर उससे झगडती थी। उज्ज्वला ने दावा किया कि शुक्ला कथित रूप से रोहित पर अपनी मां को अपने घर में साथ नहीं रखने और उनके लिए दिल्ली में अलग बंगल की व्यवस्था करने का दबाव डालती थी ताकि वह अपने पिता का यहां इलाज करा सके।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ जब वह अपनी साजिश में नाकाम रही तब उसने हताशा में आकर रोहित की हत्या कर दी।’’ उज्ज्वला का प्रतिनिधित्व अदालत में वकील तारिक नसीर ने किया। उज्ज्वला ने दावा किया कि रोहित की मौत के बाद शुक्ला ने पोस्टमार्टम रोकने की कोशिश की। उन्होंने दावा किया, ‘‘ शुक्ला ने कहा कि पोस्टमार्टम की क्या जरूरत है। यदि पोस्टमार्टम किया गया तो हम शव को पवित्र जल से कैसे स्नान करायेंगे।’’ मामले की अगली सुनवाई 26 फरवरी को होगी।

इससे पहले अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन को शुक्ला को जेल डिस्पेंसरी और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के अलावा किसी अच्छे अस्पताल में अवसाद और नींद की बीमारी समेत उनकी मनोवैज्ञानिक समस्याओं का उपचार कराने का निर्देश दिया था। जेल अधिकारियों ने अदालत को जवाब दिया था कि उनका जेल के अंदर मनोचिकित्सक से इलाज चल रहा है। पेशे से वकील शुक्ला को तिवारी की हत्या के आरोप में पिछले साल 26 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। अंत्य परीक्षण रिपोर्ट में कहा गया था कि रोहित शेखर की 15 अप्रैल की रात को दम घोटकर हत्या कर दी गयी थी।