Breaking News

पूर्व मंत्री की रिश्तेदार से मांगी डेढ़ करोड़ की रंगदारी, तीन बदमाश हुये गिरफ्तार

बांदा, उत्तर प्रदेश की बांदा जिला पुलिस ने अतर्रा क्षेत्र से पूर्व मंत्री की रिश्तेदार एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य से डेढ़ करोड़ रुपए रंगदारी मांगने के आरोप में अंतरप्रांतीय डकैत बलखड़िया गिरोह में शामिल रहे सरगना सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक गणेश साहा ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के रिश्तेदार और पूर्व जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी प्रसाद कुशवाहा को फोन कर डेढ़ करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी मांगने का मुकदमा 14 नवंबर को अतर्रा थाने में दर्ज कराया गया था।

उन्होंने बताया कि जांच में दोषी पाए गए चित्रकूट जिले के बारामाफी गांव निवासी चंद्रशेखर यादव ए बल्लू उर्फ जागेश्वर यादव और राजा द्विवेदी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया । घटना में शामिल चित्रकूट जिले के कर्वी कोतवाली थाना क्षेत्र के बारामाफी गांव निवासी गया प्रसाद फरार हैं । जिसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम घोषित किया है ।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार गिरफ्तार बलखड़िया गिरोह में शामिल रहे सरगना सदस्य चंद्रशेखर के विरुद्ध विभिन्न थाना क्षेत्रों में 23 मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि रंगदारी मांगने की योजना चित्रकूट के रामघाट में स्थित राजा द्विवेदी के घर पर बनाई गई थी ।