Breaking News

लखनऊ में एक करोड़ की शराब बरामद,दो तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर उनके ट्रक से 2350 पेटी शराब बरामद की ,जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है।

एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि विभिन्न राज्यों से अवैघ शराब की तस्करी करने वाले सक्रिय हैंं । उनके विरूद्ध कार्रवाई के लिए विभिन्न टीमों को अभिसूचना संकलन कर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया था। इसी क्रम एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के पर्यवेक्षण में उपनिरीक्षक करूणेश कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम को लगाया गया था। कल सूचना मिली कि हिमाचल प्रदेश के सोलन से बड़ी मात्रा में शराब की खेप लेकर कुछ तस्कर लखनऊ आ रहे

हैं तथा दिवाली के मौके पर लखनऊ और आस-पास के जिलो में सप्लाई करने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर उपनिरीक्षक करूणेश पाण्डेय के नेतृत्व एक टीम गठित कर कार्रवाई करने के उद्देश्य से सरोजनीनगर थाने पहंची और मुखबिर द्वारा बताये स्थान अन्तर्राज्यीय स्तर पर शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों ट्रक सवार सोलन निवासी नरेंद्र सिंह और पंजाब के रोपड़ निवासी गोविंद कुमार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2350 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की । शराब के अलावा तीन मोबाइल फोन और कुछ नकदी बरामद की गई।

प्रवक्ता ने पकड़े गये तस्करों ने पूछताछ बताया कि यह शराब हिमाचल के नालागढ़ सोलन से लेकर लाये है और इस माल की डिलेवेरी लखनऊ के आजाद नगर निवासी अनिल कुमार वर्मा और अम्बेडकरनगर निवासी मंगलेश को करनी थी। यह लोग दिवाली के मौके पर लखनऊ व उसके आस-पास के जिलो में यह शराब ऊंचे दामों पर बेचते। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस शराब माफियाओं की तलाश कर रही है।