Breaking News

सोशल डिस्टेंटिंग को लेकर राशन दुकानें बंद रखने के आदेश

मुरैना, मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंटिंग के महत्व को नजरंदाज करने के मद्देनजर आज से जिला प्रशासन राशन दुकानें बंद रखने के आदेश दिए हैं। हालांकि इस दौरान दूध एवं सब्जी की दुकान यथावत खुली रहेंगी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर प्रियंका दास ने आदेश में कहा है कि जिले में लॉक डाउन के दौरान राशन की दुकानें खुलने के कारण लोग बाजार में शोशल डिस्टेसिंग के महत्व को नजरंदाज कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा बार-बार चेतावनी के बाद भी लोग नहीं माने। इसलिए आज से जिले भर में राशन की दुकानों को आगामी आदेश तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा है कि केवल सुबह दूध व सब्जी खरीदने के लिये लोग बाहर निकल सकेंगें। कलेक्टर ने आदेश में यह भी कहा है कि राशन की शहर में चिन्हित दुकानों और मोबाइल वेन से होम डिलीवरी जारी रहेगी। उन्होंने फिर लोगों से अपील की है कि वे कोरोना फैलने से रोकने के लिये जारी लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें और अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें।

श्रीमती दास ने कहा है कि लोगों को घरों पर ही आवश्यक खाद्य सामग्री की आपूर्ति की जाएगी और गरीब व दिहाड़ी मजदूरों को भी प्रशासन व समाजसेवी संस्थाएं खाद्य सामग्री और भोजन के पैकेट निःशुल्क उनके घरों पर ही उपलब्ध कराए जायेंगे।