Breaking News

यूपी मे कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ा, ये है जिलेवार स्थिति?

लखनऊ , उत्तर प्रदेश में प्रवासी श्रमिको की आवाजाही कोरोना संक्रमण को हवा दे रही है। रविवार को 208 नये मामले प्रकाश में आने के बाद राज्य में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की तादाद 4464 हो गयी है वहीं अब तक 112 लोगों की घातक वायरस की चपेट में आने से मृत्यु हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार पिछले 24 घंटे में 195 मरीज स्वस्थ भी हुये है जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 1716 रह गयी है। राज्य में पिछले तीन दिनों से मरीजों की संख्या में उल्लेखनीय बढोत्तरी दर्ज की गयी है जिसका कारक महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से प्रवासी श्रमिकों का आना बताया गया है।

सरकार ने हालांकि बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिये 14 दिन पृथकवास का फार्मूला बनाया है। इसके अलावा ग्राम स्तर पर निगरानी समितियां भी काम कर रही है। क्वारंटीन सेंटर में लक्षण मिलने पर संदिग्धों की जांच करायी जा रही है जिसमें कई प्रवासी कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके हैं।

आज शाम छह बजे तक मिले मामलों में आगरा में चार,मेरठ में आठ,कानपुर में तीन,लखनऊ में आठ,नोएडा में दस , फिरोजाबाद में एक,गाजियाबाद में नौ,मुरादाबाद में सात,वाराणसी में एक,हापुड में 11,अलीगढ में सात,रामपुर में आठ, बस्ती में चार,संभल में तीन,सिद्धार्थनगर में आठ,बहराइच में आठ,प्रयागराज में छह,संतकबीरनगर में दो,प्रतापगढ में 17, गाजीपुर में आठ, सीतापुर में आठ,लखीमपुर खीरी में दस,गोंडा में पांच,मुजफ्फरनगर में तीन,बागपत में एक,कन्नौज में एक, औरैया में दो,अमेठी में दो,महाराजगंज में दो,बरेली में तीन,हरदोई में चार,श्रावस्ती में तीन,पीलीभीत में आठ, अंबेडकरनगर में सात,देवरिया में तीन,बलिया में दो,बलरामपुर में एक,फतेहपुर मे दो,भदोही में एक,शाहजहांपुर में चार, कुशीनगर में दो,मऊ में एक मरीज शामिल हैं।