Breaking News

यूपी के प्रतापगढ़ मे पार्टी अध्यक्षों व पूर्व मंत्रियों को गांव मे जाने से रोका, मुकदमा दर्ज

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले के पट्टी कोतवाली में सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर , जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा,अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल सहित कुछ नेताओं समेत 60 लोगो के खिलाफ आपदा प्रबंधन आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सभी नेता बुधवार को बगैर अनुमति के कोतवाली पट्टी के धुई गोविंद पुर गाँव में अपने काफिले के साथ रवाना हुये थे। पुलिस ने उन्हें गाँव की सीमा के पहले रोककर वापस लौटा दिया था।

उन्होंने बताया कि धुई गोविंद पुर गाँव मे बीस दिन पहले खेत मे मवेशी के चले जाने के बाद गाँव के पटेल और ब्राह्मण परिवारों के बीच विवाद में मारपीट व आगजनी की घटना हुयी , मौके पर पहुंची पुलिस पर भी भीड ने पत्थर फेंके गये जिसमे पांच पुलिस कर्मी घायल हों गये थे , दोनो पक्षो की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था , गाँव मे तनाव को देखते हुये भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

दरअसल, पट्टी कोतवाली के धूंई गांव के रामआसरे तिवारी के खेत में गुरुवार को पड़ोसी गांव गोविंदपुर के नन्हें वर्मा की गाय चली गई थी। जिसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। शुक्रवार को पंचायत के बाद घर जाते समय प्रधान पुत्र अनिल तिवारी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। पिटाई के दौरान उसका कीमती सामान भी लूट लिए थे।

अनिल की तहरीर पर पुलिस ने परसद निवासी दनिेश वर्मा, जगदीश वर्मा, सोनेलाल, गुड्डू, रामसुख, रमेश, हरिकेश, राजेश, अतुल वर्मा, ओमप्रकाश व 50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। दूसरी ओर पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में आरक्षी रणजीत सिंह की तहरीर पर गोविंदपुर निवासी जगन्नाथ, रघुवीर, राजू, संदीप, कमलेश, मनोज, प्रदीप समेत अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

कुल 139 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। शनिवार को पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। धूंई व गोविंदपुर में तनाव को देखते पुलिस व पीएसी तैनात है।